Breaking News

सनराइजर्स हैदराबाद से मिले अपमानजनक व्यवहार के बाद दुखी होकर डेविड वार्नर ने छोड़ा टीम का साथ

सनराइजर्स हैदराबाद से मिले अपमानजनक व्यवहार के बाद दुखी होकर डेविड वार्नर ने छोड़ा टीम का साथ

क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग ने अपनी एक ऐसी पहचान बनायी है कि जब कोई खिलाड़ी किसी फ्रैंचाइजी के साथ सालों तक जुड़ा रहता है तो वो उसके दिल से जुड़ जाती है। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सालों तक एक ही फ्रैंचाइजी के साथ खेलते दिखाई देते रहे हैं। ऐसे में उस फ्रैंचाईजी और अपने उस खिलाड़ी के बीच खास रिश्ता बन जाता है।

डेविड वार्नर के साथ सनराईजर्स ने किया अपमानजनक व्यवहार ऐसा रिश्ता कई टीमों और उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलता है, जहां फ्रैंचाइजी ने अपने उस खिलाड़ी को अच्छे समय को सेलिब्रेश किया तो बुरे समय में पूरी तरह से साथ खड़े रहे।

इस तरह का नजारा आईपीएल में ही देखने को मिल सकता है, लेकिन इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर अपवाद निकले। जिनके साथ सनराईजर्स हैदराबाद ने काफी बदसलूकी भरा व्यवहार किया। डेविड वार्नर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ करियर शुरू किया, लेकिन साल 2014 से उन्होंने सनराईजर्स के साथ अपना सफर शुरू किया।

वार्नर सनराईजर्स के रहे हैं सबसे सफलतम बल्लेबाज और कप्तान डेविड वार्नर इसके बाद तो इस टीम की सबसे बड़ी मजबूती बन गए। साल 2015 में तो वार्नर को कप्तानी भी दे दी गई और 2016 के आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी में सनराईजर्स को खिताब भी दिलाया।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि डेविड वार्नर आईपीएल में खेलने वाले सबसे सफलतम विदेशी बल्लेबाज होने के साथ ही सनराईजर्स हैदराबाद के लिए भी खेलने वाले सबसे सफलतम खिलाड़ी रहे।

टीम मैनेजमेंट के द्वारा बदसलूकी के बाद वार्नर का अलविदा 
डेविड वार्नर जब तक बल्ले से धूम मचाते रहे तब तक तो सनराईजर्स हैदराबाद के आंखों का तारा थे, लेकिन साल 2021 के सीजन में उनका बल्ला क्या रूठा पूरा टीम मैनेजमेंट ही उनसे रूठ गया और उनके साथ टीम मैनेजमेंट ने बहुत ही बुरा व्यवहार किया गया।

आईपीएल के 14वें सीजन में डेविड वार्नर को पहले तो कप्तानी से निकाला, इसके बाद उन्हें टीम से निकाला और आखिर में ये बातें भी सामने आयी कि वार्नर को होटल से स्टेडियम तक टीम बस में भी साथ नहीं ले जाया गया।

वार्नर ने भावुक संदेश के साथ कहा अलविदा इस तरह के तमाम अपमानजनक व्यवहार के बाद भी वार्नर दर्शक दीर्घा से अपनी टीम को सपोर्ट करते रहे और शुक्रवार को सनराईजर्स हैदराबाद के इस सीजन के सफर के खत्म होने के बाद बड़े ही बेआबरू होकर वार्नर ने भावुक संदेश के साथ टीम को बाय-बाय कह दिया।

No comments