Breaking News

DC- KKR के बीच दूसरे क्वालिफायर मैच के मौसम, प्लेइंग इलेवन और पिच की कंडीशन पर डाले एक नजर

DC- KKR के बीच दूसरे क्वालिफायर मैच के मौसम, प्लेइंग इलेवन और पिच की कंडीशन पर डाले एक नजर

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन अब बिल्कुल समापन की ओर है। इस सीजन के प्लेऑफ दौर में सोमवार को कोलकाता नाइट राईडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला गया। जहां केकेआर ने शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही दूसरे क्वालिफायर मैच में जगह बना दी।

दिल्ली-केकेआर के बीच क्वालीफायर 2 में दिखेगा रोमांच दूसरा क्वालिफायर मैच बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राईडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक बेहतरीन मुकाबला होने की पूरी उम्मीद की जा रही हैं, जहां दोनों ही टीमें जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

कोलकाता नाइट राईडर्स जहां इस मैच के लिए एलिमिनेटर मैच में जीत के बाद उतरेगी। तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच को जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

शारजाह की बदली पिच बनी चुनौती दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच ये मैच शारजाह के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएगा। इस पिच पर इस सीजन में अलग ही रूप देखने को मिला है। पिछले सीजन में दनादन रन उगलने वाला ये पिच इस बार पूरी तरह से स्लो नजर आ रहा है, जहां एक छोटा स्कोर भी चुनौतीपूर्ण होगा।

यानी इस पिच पर अच्छा और रोमांचक मैच होने के लिए 150 रन तक का स्कोर भी सही होगा। इसी तरह के कई मैच खेले जा चुके हैं तो वहीं एलिमिनेटर मैच में भी छोटा स्कोर होने के बाद भी मैच काफी रोमांचक हुआ था। ऐसे में यहां भी ऐसी ही उम्मीद है।

स्टार स्पोर्ट्स पर होगा सीधा प्रसारण फाइनल से ठीक पहले खेले जाने वाले इस प्लेऑफ मैच में सीधा प्रसारण का राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास होने के कारण उसी पर किया जाएगा। जिसमें हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 और अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स 2 और 3 पर किया जाएगा।

मौसम की बात करें तो इस मैच में भी मौसम की मार नहीं देखने को मिलेगी। यानी यहां बारिश जैसी संभावना नहीं है। ऐसे में गर्मी और उमस के बीच मैच पूरा होने की संभावना है।
हेड टू हेड

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक जो मैच खेले गए हैं उसमें अच्छे मुकाबले देखने को मिले हैं। केकेआर और दिल्ली के बीच अब तक 29 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से केकेआर ने 15 मैचों में जीत हासिल की है तो दिल्ली कैपिटल्स के खाते में 13 जीत हैं। दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। वहीं एक मैच रद्द हुआ।

No comments