Breaking News

KKR ने RCB को 4 विकेट से हराया, विराट का बतौर कप्तान IPL जीतने का सपना रह गया अधूरा

KKR ने RCB को 4 विकेट से हराया, विराट का बतौर कप्तान IPL जीतने का सपना रह गया अधूरा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने क्वालिफायर 2 में प्रवेश किया।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बनाए। केकेआर ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 139 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

इस हार के साथ ही विराट कोहली का बतौर कप्तान आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। विराट कोहली ने आईपीएल का यूएई चरण शुरू होने से पहले ही ऐलान किया था कि इस सीजन के बाद वह आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे।

अब 13 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उसकी और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी। क्वालिफायर 2 जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगी।

केकेआर की इस जीत में उसके ऑलराउंडर सुनील नरेन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 4 विकेट झटके। फिर बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के की मदद से 15 गेंद में 26 रन ठोक डाले। वह जब क्रीज पर आए थे, तब केकेआर को 11 ओवर में 3 विकेट 79 रन था।

तब केकेआर को जीत के लिए 9 ओवर में 60 रन बनाने थे। मैच फंसता हुआ दिख रहा था, लेकिन नरेन ने 12वें में डेनियल क्रिश्चियन की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्के जड़ केकेआर को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

आईपीएल के प्लेऑफ इतिहास में पहली बार आरसीबी और केकेआर आमने-सामने थीं। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था।

इससे पहले एक समय आरसीबी का स्कोर 9.3 ओवर में एक विकेट पर 69 रन था। इसके बाद केकेआर के सुनील नरेन ने आरसीबी के मध्यक्रम का चरमरा दिया। इस कारण आरसीबी आखिरी 10.3 ओवर में 69 रन ही बना पाई और 6 विकेट भी गंवाए।

सुनील नरेन 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए। आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा 39 रन विराट कोहली ने बनाए। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 21, ग्लेन मैक्सवेल ने 15, एबी डिविलियर्स ने 11, शाहबाज अहमद ने 13 रन बनाए।

No comments