Breaking News

Jio फ्री रिचार्ज: कंपनी फ्री देगी इतने दिनों का रिचार्ज, जानिए किसे मिलेगा

Jio फ्री रिचार्ज: कंपनी फ्री देगी इतने दिनों का रिचार्ज, जानिए किसे मिलेगा

जियो ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को फ्री रिचार्ज देने का मैसेज भेज रही है। मगर ये फ्री रिचार्ज सब को नहीं मिलेगा। बता दें कि ये  कल आई नेटवर्क में दिक्कत के चलते दिया जा रहा है। ये मैसेज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रभावित ग्राहकों को भेजा रहा है। इन ग्राहकों को आउटेज के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा था। मैसेज से पता चलता है कि प्रभावित उपयोगकर्ताओं को दो दिन का फ्री अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान दिया जा रहा है। ये प्लान ग्राहकों के मौजूदा प्लान में ऑटोमैटिक रूप से अप्लाई हो जाएगी।

सब को नहीं मिला मैसेज रिलायंस जियो की तरफ से भेजे गए मैसेज में कहा गया है कि कॉम्प्लिमेंट्री प्लान आपके मौजूदा प्लान की समाप्ति के बाद एक्टिव हो जाएगा। इसी तरह का मैसेज अन्य टेलीकॉम सर्किलों में भी प्रभावित जियो उपयोगकर्ताओं को भेजा गया है। मगर रिपोर्ट्स के अनुसार ये भी संभव है कि सब को ये मैसेज न भेजा गया हो।

क्या आई थी दिक्कत 
कल कई यूजर्स के लिए रिलायंस जियो का नेटवर्क डाउन था और यूजर्स ने इस मामले की शिकायत के लिए ट्विटर का सहारा लिया। कई लोगों ने ट्विटर पर लिखा कि जियो "नो सर्विस" दिखा रहा है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह भी बताया था कि वे सुबह से ही जियो नेटवर्क में दिक्कत का सामना कर रहे हैं। कुछ जियो यूजर्स ने बताया कि जियो का ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी डाउन है।

हजारों लोगों ने झेली परेशानी डाउनडेटेक्टर के अनुसार हजारों जियो ग्राहकों ने नेटवर्क समस्या का सामना किया। इसके अनुसार 4,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने जियो नेटवर्क में दिक्कत के बारे में शिकायत की है। इनमें 40 प्रतिशत ने नो सिग्नल का अनुभव किया। नेटवर्क समस्या ने ट्विटर के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर और अन्य शहरों में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया।

सोल्व हो गयी दिक्कत जियो ने ग्राहकों को भेजे मैसेज में बताया कि कुछ ही घंटों में कंपनी की टीम ने नेटवर्क में आई दिक्कत को ठीक कर लिया। जियो ने ग्राहकों से माफी भी मांगी। व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और कुछ अन्य ऐप के कुछ ही घंटों बाद रिलायंस जियो सेलुलर नेटवर्क कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हो गए। ऐसी कोई सटीक जानकारी नहीं है कि नेटवर्क समस्या से कितने लोग प्रभावित हुए।

मार्क जकरबर्ग की संपत्ति घटी एक व्हिसलब्लोअर के सामने आने और फेसबुक के ऑफ़लाइन होने से मार्क जुकरबर्ग की व्यक्तिगत संपत्ति में कुछ ही घंटों में 6 अरब डॉलर से अधिक की गिरावट आई, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में एक पायदान नीचे आ गए। सोमवार को स्टॉक में गिरावट से जुकरबर्ग की संपत्ति 121.6 अरब डॉलर तक गिर गई, जिससे वह ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर नंबर 5 पर आ गए। फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर सोमवार को कई घंटों तक डाउन रहे। फेसबुक ऐप कई घंटों तक आउट ऑफ एक्सेस रही। ये फेसबुक के सबसे लंबे आउटेज में से एक है। कंपनी ने फेसबुक ऐप, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित अपने कई कॉर्पोरेट हैंडल पर ट्वीट्स के साथ इसकी पुष्टि की।

No comments