Breaking News

पंजाब किंग्स से मिली हार से टूट गये धोनी कहा 2022 में शायद ही CSK के लिए खेल पाऊं

पंजाब किंग्स से मिली हार से टूट गये धोनी कहा 2022 में शायद ही CSK के लिए खेल पाऊं

IPL 2021: पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का आईपीएल ( IPL) के आखिरी मैच में धमाकेदार प्रदर्शन ने टीम को शाही अंदाज में जीत दिलाई है. आखिरी लीग मैच में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के विस्फोटक पारी की बदौलत एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

पंजाब के लिए लकी चार्म बने केएल राहुल 98 रनों की तेज-तर्रार पारीखेलने के साथ ही केएल राहुल इस सीजन में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, पंजाब की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले नंबर पर पहुंच गए. केएल राहुल 13 मैच में 3 बार नाबाद रहते हुए 62.60 की बेहतरीन औसत से 626 रन बनाए हैं. इस दौरान सीजन में उनके बल्ले से 6 हाफ सेंचुरी भी निकला है. वहीं, इस मैच में भी राहुल ने 8 छक्के व 7 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 233.33 का रहा. इस मैच में धमाकेदार पारी की बदौलत केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाते हुए अपना दावेदारी और मजबूत कर ली है.

पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन राहुल सीएसके के खिलाफ नाबाद 98 रन की पारी खेलने वाले केएल राहुल पंजाब की तरफ से आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. राहुल ने शान मार्श के 71 मैचों में 2477 रन को पीछे छोड़ा. खास बात यह रही कि केएल राहुल ने पंजाब के लिए महज 55 मैच ही खेले हैं जिसमें 2548 रन बनाए हैं. इससे पहले चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस के 76 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए. पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट जबकि रवि बिश्नोई और मोहम्म्द शमी ने भी एक-एक सफलता प्राप्त की.

लगातार तीसरी हार से निराश धोनी मैच हारने के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने पंजाब की टीम और खासकर कप्तान केएल राहुल की तारीफ की. धोनी ने कहा,

‘इस तरह की लीग में आपको हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है. ऐसा नहीं है कि खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी है, बस हमें उन चीजों के बारे में चर्चा करनी है जहां हमने गलती की है. आपको इससे निपटना होगा (जब मानसिक या कौशल पहलू की बात आती है). हमने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बहुत अच्छा क्रिकेट खेला था, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. शायद हमें थोड़ा सा ट्यून करने की जरूरत है कि हमें कहां बदलाव करना है.’

No comments