Breaking News

दिल्ली से हारने के बाद बावजूद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई

दिल्ली से हारने के बाद बावजूद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई

आईपीएल 2021 में जैसे जैसे प्लेऑफ के दिन नजदीक आ रह हैं। रोमांच बढ़ता जा रहा है। अब तक तीन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ का टिकट कटाया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में एंट्री मारी।अब सवाल है कि प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम कौन होगी?

बता दें, आईपीएल 2021 के 46वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 5 गेंद रहते 132 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पिछले पांच मैचों में मुंबई ने सिर्फ एक जीत हासिल की है। टीम के 10 पॉइंट है और नेट रनरेट -0.453 है, जोकि बेहद खराब है। बावजूद इसके मुंबई के पास प्लेऑफ में पहुंचने के चांसेज बचे हैं क्योंकि टीम को दो मुकाबले खेलने हैं। इसको लेकर टीम के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड बताया है कि अब भी मुंबई के पास प्लेऑफ में जगह बनाने की मौका है। उन्होंने इसका फॉर्मूला भी बताया।

मुंबई इंडियंस टीम के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा कि हम जानते हैं कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ के आसपास कहीं नहीं खेल रहे हैं, लेकिन हम अभी भी प्रतियोगिता में हैं। हम देखेंगे आगे क्या होता है। हमने केवल पांच मैच जीते हैं, लेकिन अगर हम अपने बाकी बचे 2 मैच अच्छे अंतर से जीत लेते हैं और कुछ मुकाबलों के नतीजे हमारे हक में जाते हैं, तो हमारे पास भी प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है।

शेन बॉन्ड ने आगे कहा कि हमने सोचा था कि अगर हमें 145 रन के आस-पास का स्कोर खड़ा करते हैं तो हमारे पास जीतने का मौका होगा और हमारी यह सोच गेंदबाजों ने काफी हद तक सही भी साबित की। उन्होंने हमें मैच जीतने का मौका दिया, लेकिन मुझे लगता है कि दिल्ली ने बीच के ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों के खिलाफ कुछ बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश की। हमें पता था कि इस स्कोर का बचाव करना मुश्किल होगा।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 में कुल 12 मैच खेले, जिसमें उन्हें सिर्फ पांच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं। प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई की टक्कर केकेआर, राजस्थान और पंजाब किंग्स के साथ है। इन तीनों टीमों के भी 10-10 अंक हैं और इनके भी दो-दो मुकाबले बाकी हैं। मुंबई को प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने बाकी बचे दोनों लीग मैच जीतने जरूरी होंगे।

No comments