Breaking News

हादसे में खत्म हुआ पूरा परिवार, 8 लोगों की मौत से गांव में पसरा मातम, नहीं जले चूल्हे

हादसे में खत्म हुआ पूरा परिवार, 8 लोगों की मौत से गांव में पसरा मातम, नहीं जले चूल्हे

फिरोजाबाद की सिरसागंज तहसील के गांव नगला अनूप निवासी शिव कुमार के परिवार को एक हादसे ने खत्म कर दिया। गोगामेड़ी के दर्शन कर लौट रहा यह परिवार हरियाणा के बहादुरगढ़ में शुक्रवार तड़के बादली-गुरुग्राम मार्ग पर सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे में परिवार के आठ लोगों की मौत की खबर सुनकर गांव में मातम पसर गया। हर कोई जानने का प्रयास करता रहा कि आखिर हादसा कैसे और कहां हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि हर वर्ष पूरा परिवार बाबा जाहरवीर की जन्मस्थली गोगामेड़ी दर्शन करने जाता था। घर में भी हर सप्ताह बाबा जाहरवीर की पूजा होती थी। कई बार तो बड़े धूमधाम से परिवार ने दर्शन करने के बाद आयोजन भी किया था। लेकिन इस बार यह परिवार लौटकर नहीं आएगा, किसी को नहीं पता था।

ग्रामीणों के मुताबिक 20 अक्तूबर की शाम को सिरसागंज के गांव नगला अनूप से गोगामेड़ी जात करने के लिए शिवकुमार का परिवार अर्टिगा गाड़ी से गांव से ही रवाना हुआ था। कार में उनकी पत्नी मुन्नी देवी (57), पुत्र मनोज उर्फ नीटू (25), पुत्रवधू रूबी (23), पुत्री खुशबू (22), पुत्री आरती, नातिन वंशिका (06 माह), प्रांशु (14) पुत्र सोना देवी (शिवकुमार की पुत्री) और आंशी उर्फ प्रियांशी (02) पुत्री आरती, गांव के पास शीतगृह में पल्लेदारी करने वाले बबलू निवासी बिहार सवार थे। कार को मोनू निवासी गांव करहरा चलाकर ले गया था।

इसी ट्रक ने मारी टक्कर  गुरुवार को दर्शन करने के बाद सभी लोग घर के लिए वापस आ रहे थे। रास्ते में मोनू ने लघुशंका जाने के लिए गाड़ी को एक ढाबे के पास ट्रक के पीछे खड़ा कर दिया। इसी दौरान आरती भी गाड़ी से बाहर आकर खड़ी हो गई। तभी पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने गाड़ी में बैठे सभी लोगों को चपेट में ले लिया। इस हादसे में शिवकुमार, मुन्नी देवी, मनोज, रूबी, खुशबू, वंशिका, प्रांशू और पल्लेदार बबलू की मौत हो गई। जबकि आंशी (02) गंभीर रूप से घायल हो गई। आरती और मोनू कार से बाहर थे, इसलिए उनकी जान बच गई।

मृतक मनोज और शिवकुमार  सड़क हादसे में एक ही परिवार के सात लोगों समेत आठ की मौत होने की खबर शुक्रवा को जब गांव नगला अनूप पहुंची तो मातम का सन्नाटा फैल गया। हर किसी की आंख नम हो गईं। ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के बाद शिवकुमार के रिश्तेदार घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। ग्राम प्रधान अभिषेक ने बताया कि कुछ रिश्तेदार उनके दूरदराज के हैं, उन्हें सूचना मिलने पर वह तत्काल रवाना हो गए हैं।

फिरोजाबाद: गांव नगला अनूप में मृतकों का घर गांव नगला अनूप के प्रधान अभिषेक ने बताया कि भीषण हादसे में आठ लोगों की मौत ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया है। त्योहार के ऐन मौके पर हुए हादसे के बाद लोगों की खुशियां काफूर हो चुकी हैं, दीपावली पर भी अब सिर्फ परंपराओं का निर्वहन किया जाएगा। गांव में चूल्हे नहीं जले। वहीं हादसे की जानकारी होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुमित प्रताप सिंह, तहसीलदार प्रशासन और क्षेत्रीय लेखपाल भी नगला अनूप पहुंचे और घटना की जानकारी ली।


No comments