Breaking News

क्लर्क सहित कई पदों पर हो रही है भर्ती, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

sarkari naukri 2021

इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट (IA&AD) और भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CSG), दिल्ली ने समूह ‘सी’ के तहत क्लर्क और ऑडिटर / अकाउंटेंट के पद के लिए खिलाड़ियों की भर्ती कर रहे हैं। CAG Group C Recruitment की भर्ती क्रिकेट (पुरुष), फुटबॉल (पुरुष), हॉकी (पुरुष), बैडमिंटन (पुरुष और महिला) और टेबल टेनिस (पुरुष और महिला) के खेल / खेल में की जा रही है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन पत्र रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन जारी होने की तिथि 02 अक्टूबर 2021 से 30 दिनों के भीतर ऑफलाइन मोड के माध्यम से आमंत्रित किए जाते हैं।

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CSG) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ऑडिटर / अकाउंटेंट के 74 पद और क्लर्क के लिए 74 पद रिक्त हैं। ऑडिटर / अकाउंटेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट पास होना चाहिए। क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए।

वे खिलाड़ी जिन्होंने किसी राष्ट्रीय (सीनियर/जूनियर श्रेणी) या अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं (सीनियर/जूनियर श्रेणी) में किसी खेल/खेल में किसी राज्य या देश का प्रतिनिधित्व किया हो। खिलाड़ी जिन्होंने किसी भी गेम/स्पोर्ट में अंतर-विश्वविद्यालय खेल बोर्ड द्वारा आयोजित अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय टूर्नामेंट में अपने विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऑडिटर / अकाउंटेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 5200 से 20,200 तक वेतनमान दिया जाएगा। क्लर्क के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 5,200 से 20,200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। इन पदों पर चयन फील्ड ट्रायल (फिटनेस, स्किल टेस्ट) के अंकों और स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट के लिए दिए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा।

No comments