Breaking News

व्हाट्सएप को पीछे कर लोगो के फोन में सिग्नल ऐप ने बनाई अपनी जगह

व्हाट्सएप को पीछे कर लोगो के फोन में सिग्नल ऐप ने बनाई अपनी जगह

दीपिका की व्हाट्सएप चैट से ड्रग्स गैंग का खुलासा होने के बाद लोगों को व्हाट्सएप की प्राइवेसी पर विश्वास कम रह गया है. हालांकि व्हाट्सएप ने अपनी नई पॉलिसी के बारे में यूजर्स को नोटिफिकेशन भी जारी किए हैं. ऐप की नई शर्तों को लेकर करोड़ों यूजर्स सोच में पड़ गए हैं कि अब उनका वाट्सऐप कोई मुश्किलें खड़ी करने वाला तो नहीं है.

व्हाट्सएप अपनी नई शर्तें 8 फरवरी से लागू करेगा, जिसके बाद से यूजर्स की प्राइवेसी खत्म होने का खतरा बढ़ गया है , जिसके कारण अब लोग दूसरे चैटिंग ऑप्शन पर अपनी नज़र लगाए हैं. इस बीच यूजर्स सिग्‍नल को डाउनलोड कर रहे हैं. यह ऐप दुनिया में प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सबसे सिक्योर बताया जा रहा है. इस बात को विश्व के सबसे अमीर एलन मस्क ने स्वीकार किया है जिन्होंने खुद यूजर्स को सिग्‍नल यूज करने की सलाह दी है.
सिग्नल को बना रहे अपनी पसंद




व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी के बीच इंस्टैंट मैसिंजग ऐप सिग्‍नल दुनियाभर में लोगों की पहली पसंद बन रहा है. लाखों यूजर्स इसे अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर चुके हैं. सिग्‍नल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी है.




कंपनी की ओर से कहा गया है कि पिछले दो दिन से भारी संख्या में यूजर्स के ऐप डाउनलोडिंग के चलते मैसेंजर ऐप पर वैरीफिकेशन कोड लेट आ रहे हैं. सिग्‍नल ने अपने मैसेज प्लेटफार्म से जुड़ने के लिए एक गाइडलाइन भी जारी की है. इस गाइडलाइन में यूजर्स को दूसरे मैसेंजर ऐप से सिग्‍नल पर मूव करने के स्टेप्स बताए गए हैं. सिग्‍नल ने गाइडलाइन में अन्य मैसेंजर ऐप के संबंध में व्हाट्सएप के नाम का जिक्र नहीं किया है.
इस तरह करें प्रयोग

सबसे पहले यूजर्स सिगनल पर एक ग्रुप बनाएं और इसके बाद ग्रुप सेटिंग्स पर जाएं. सेटिंग पर जाकर ग्रुप लिंक पर टैप करें.



इसके बाद ग्रुप लिंक क्रिएट के लिए टॉगल ऑन करें और शेयर पर टैप करें. इतना करने के बाद कई ऐप्स के ऑप्शन खुलेंगे जिसमें से अपने पसंद के पुराने मैसेंजर ऐप पर शेयर करें. फिर जो लोग ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं, उन लोगों के पास लिंक को शेयर करें.

No comments