Breaking News

भारतीय स्टेट बैंक में भारे जाएगें 2,056 पद, जल्द करें अवेदन

state-bank-of-india-jobs-bumper-recruitment-for-the-post-of-po-2056-posts-to-be-filled

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आवेदन की प्रक्रिया 05 अक्टूबर से शुरू होगी और 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से प्रोबेश्‍नरी ऑफिसर के कुल 2056 रिक्‍त पद भरे जाएंगे.

SBI PO भर्ती के लिए प्र‍ीलिम्‍स एग्‍जाम नवंबर/ दिसंबर में आयोजित किया जाएगा जिसके डेट बाद में जारी की जाएंगी. कुल विज्ञापित 2,056 सीटों में से 200 सीटें EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. ऑफिसर पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स, मेन, इंटरव्यू राउंड और प्री-एग्जाम ट्रेनिंग भी क्लियर करनी होगी. चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी जारी नोटिफिकेशन में उपलब्‍ध है.

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है. जो कैंडिडेट अपने ग्रेजुएट कोर्स के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में हैं, वे भी इस शर्त के अधीन आवेदन कर सकते हैं कि, यदि उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले स्नातक परीक्षा पर करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा. आवेदन के लिए आयुसीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष आयोजित की गई है जिसमें आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को रिलेक्‍सेशन भी दिया जाएगा.

चयनित उम्मीदवारों को चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27,620 रुपये के बेसिक पे पर नौकरी पर रखा जाएगा. चयनित कैंडिडेट्स का वेतन 23,700 रुपये से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा. उम्मीदवार DA, HRD, CCA और अन्य भत्ते पाने के लिए पात्र होंगे. चयनित उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के समय 2 लाख रुपये के एक बांड पर हस्ताक्षर करने होंगे. बांड के अनुसार, उम्मीदवारों को कम से कम तीन साल की अवधि के लिए बैंक की नौकरी करनी होगी.

No comments