Breaking News

पुलिस विभाग में हो सकती है 25,000 सिपाहियों की भर्ती, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

पुलिस विभाग में हो सकती है 25,000 सिपाहियों की भर्ती, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि प्रदेश में जल्द ही पुलिस की बंपर भर्ती निकलने वाली है। खबर है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर 25,000 सिपाही (Constable Recruitment) पदों पर भर्ती कराई जा सकती है। इसके लिए पुलिस भर्ती बोर्ड ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भी भेजा है। भर्ती बोर्ड को प्रदेश सरकार की ओर से हरी झंडी मिलते ही सिपाही भर्ती का ऑफिशियल रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी। वे प्रतियोगी महिला एवं पुरूष अभ्यर्थी जो यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल जवान बनाना चाहते हैं, उन्हें समय समय पर UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। इसके अलावा जो अभ्यर्थी इस भर्ती की लिखित परीक्षा की पक्की तैयारी करना चाहते हैं वे तुरंत सफलता डॉट कॉम के द्वारा चलाए जा रहे FREE UP Police Course को ज्वॉइन कर तैयारी की शुरुआत कर सकते हैं।

न्यूनतम योग्यता व आयुसीमा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 30 वर्षों के महिला एवं पुरूष उम्मीदवारों को मौका दिया जा सकता है। इस भर्ती में दसवीं, बारहवीं पास अभ्यर्थी शामिल होंगे। हालांकि इस बारे में और अधिक पुख्ता जानकारी के लिए सिपाही भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए जाने का इंतजार करना होगा।

फ्री मॉक टेस्ट के लिए आज ही ज्वॉइन करें फ्री सफलता ऐप प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की और बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त NDA & NA, यूपी लेखपाल, SSC GD, यूपी SI समेत कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाया जा रहा है। इन कोर्सेस से आप सफलता एप के जरिए भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक टेस्ट, करेंट अफेयर्स और ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिए सफलता की एक नई उड़ान।

No comments