Breaking News

WhatsApp में आने वाले हैं ये 5 जबरदस्त फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp में आने वाले हैं ये 5 जबरदस्त फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

वॉट्सऐप पिछले कुछ महीनों से लगातार विवादों में हैं. कंपनी को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से पहले ही काफी फजीहत झेलनी पड़ी है. लेकिन एक बात तो तय है कि, ये मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आज भी नंबर 1 है और लोग इसका अभी भी जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं. चाहे अपने करीबियों से बात करना हो या दूर रिश्तेदारों से वॉट्सऐप आज भी लोगों के फोन में नंबर 1 ऐप है. ऐसे में कंपनी इसे बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स जोड़ती रहती है.

वॉट्सऐप को और ज्यादा कूल बनाने के पीछे इसका एंड टू एंड एनक्रिप्टेड चैट्स सर्विस, स्टोरीज, वीडियो- ऑडियो कॉल और बाकी के मीडिया हैं. लेकिन हमें पता है कि वॉट्सऐप में कुछ और फीचर्स अगर जुड़ जाते हैं तो ये और दमदार हो जाएगा.

मैसेज रिएक्शन फेसबुक मैसेंजर और आईमैसेज में पहले ही ये फीचर मौजूद है. ऐसे में वॉट्सऐप भी इस फीचर को जल्द से जल्द शामिल कर सकता है. यानी की आप अब किसी भी मैसेज का जवाब ईमोजी से दे सकते हैं अगर आपको रिप्लाई करने का मन नहीं है. ये फीचर ग्रुप चैट्स के लिए भी आएगा.

चैट बबल्स ज्यादा समय हम वॉट्सऐप के चैट विंडो पर अपना समय बिताते हैं और ऐसे में ऐप इस अनुभव को और बेहतरीन बनाना चाहता है. ऐसे में ग्रीन बबल्स जो आपके टेक्स्ट के अगल बगल होते हैं उन्हें रीडिजाइन किया जाएगा.

कॉन्टैक्ट कार्ड वॉट्सऐप अब आपको बेहतरीन डिजाइन कार्ड दिखाएगा. फिलहाल आपको सिर्फ फोटो दिखती है. रीडिजाइन कार्ड में आपको कॉल, टेक्स्ट और वीडियो कॉल का डायरेक्ट ऑप्शन मिलेगा. ग्रुप कॉन्टैक्ट्स कार्ड में आपको सिर्फ मैसेज भेजने का ऑप्शन मिलेगा.

नए फोटो एडिटिंग टूल्स कंपनी यहां फोटो एडिटर टूल पर काम कर रही है जो आपको स्टोरीज में मिलता है. यूजर्स अब फोटो में स्टिकर्स भी एड कर पाएंगे और उसे क्रॉप भी. वहीं कोई भी यूजर फोटो में टेक्स्ट और इमोजी भी एड कर पाएगा.

वॉट्सऐप पेमेंट शॉर्टकट वॉट्सऐप यहां UPI आधारित पेमेंट में शॉर्टकट भी जोड़ने की सोच रहा है. यानी की अब चैट बॉक्स से ही सीधे आपको पेमेंट ऑप्शन मिल जाएगा. ये फीचर पहले ही iOS में मौजूद है, ऐसे में इसे जल्द ही एंड्रॉयड में भी दिया जा सकता है.

No comments