Breaking News

पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया विराट कोहली की वापसी पर कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर

पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया विराट कोहली की वापसी पर कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमे पहला मैच अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ड्रा रहा है। पांच दिन तक चले इस खेल में कई बार उतार चढ़ाव देखने को मिला और अंत में मैच ड्रॉ हो गई। मैच के बाद अजिंक्य रहाणे से सवाल पूछा गया कि विराट कोहली की वापसी के बाद कौन टीम से बाहर होगा, उस पर अजिंक्य रहाणे ने क्या प्रतिक्रिया दी आइए जानते हैं।

मेरे हाथ में नहीं है टीम चयन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद अजिंक्य रहाणे मैच प्रेजेंटेशन के लिए बतौर कप्तान आए। जिसमे उनसे पहले मैच से जुड़े सवाल पूछे गए। विराट के आने के बाद टीम में क्या बदलाव देखने को मिलेगा? जिसपर रहाणे ने कहा कि प्लेइंग 11 का फैसला टीम मैनेजमेंट का होता है। उस बारे में वो कुछ नहीं कह सकते हैं। कानपुर टेस्ट में टीम से अच्छा प्रदर्शन किया। अंतिम दिन तक 9 विकेट हासिल कर लिए लेकिन मैच ड्रॉ हो गया।

श्रेयस अय्यर को लेकर बोले  अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्द्धशतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर पहले बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर के साथ शुभमन गिल और रविन्द्र जडेजा ने भी पारी को संभाला, कप्तान अजिंक्य रहाणे ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा

“मैं श्रेयस के लिए बहुत खुश हूं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने काफी अच्छी बैटिंग की है। टेस्ट में उनका डेब्यू कुछ लेट हुआ है। लेकिन श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।”

लाइट मीटर ने बंद कराया मैच 
न्यूजीलैंड की टीम कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन तक 9 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन अंपायरों के लगातार लाइट को लेकर बातचीत का फ़ायदा न्यूजीलैंड टीम ने उठाया। दरअसल भारतीय टीम अंतिम विकेट के लिए संघर्ष कर रही थी। अंतिम विकेट के लिए एजाज अहमद और रचिन रवींद्र ने 52 गेंदों में 10 रनों की साझेदारी कर ली थी, जिसके बाद लाइट मीटर पर लाइट को ध्यान में रखकर मैच को रोक दिया गया। अजिंक्य रहाणे ने अंपायरों के फैसले का सम्मान किया और बताया कि स्पिनर के आने के बाद ये स्ट्राइक रोटेट करने से जुड़ा था।

विराट कोहली की होगी वापसीVIRAT KOHLI TEST न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी, श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे में कौन प्लेइंग 11 से बाहर जायेगा इसका जवाब टीम मैनेजमेंट को तलाशना है।

मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, 
“ज़रुरी नहीं, मैंने अपना श्रेष्ठ प्रयास किया. क्रिकेट का ये बहुत ही अच्छा खेल है जिसे उन्होंने वास्तव में अच्छी तरह से खेला. हमने पहले सेशल के बाद वास्तव में अच्छी तरह से वापसी की थी. हम उस साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहते थे. हम अंत में 5-6 ओवर फेंकना चाह रहे थे. लेकिन, हमें उस साझेदारी को आगे बढ़ाने की जरूरत थी. मुझे नहीं लगता कि हम कुछ अलग कर सकते थे. अंपायरों के साथ रोशनी के बारे में बातचीत हो रही थी.

एक क्षेत्ररक्षण टीम के रूप में, आप ज्यादा ओवर गेंदबाजी करना चाहते हैं एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में आप उस स्थिति में बल्लेबाजी नहीं करना चाहते हैं. बातचीत लाइटिंग के बारे में थी. लेकिन, अंपायरों ने कॉल किया और मुझे लगा कि वो सही फैसला है.”

No comments