Breaking News

आयकर विभाग ने निकालीं बंपर भर्तियां, 12 नंवबर तक कर सकते हैं आवेदन

आयकर विभाग ने निकालीं बंपर भर्तियां, 12 नंवबर तक कर सकते हैं आवेदन

आईओसीएल भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन आईओसीएल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल www.iocrefrecruit.in पर जाएं। यहां नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करने के बाद उन्हें आवेदन पत्र का लिंक मिल जाएगा। इसके बाद उन्हें जानकारीयों को भरकर आवेदन करना होगा।

Sarkari Naukri: आईओसीएल भर्ती के लिए जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती के अलग-अलग पदों के अनुसार योग्यताएं मांगी गई हैं। इनमें से कुछ पदों पर 10वीं, 12वीं पास और स्नातक पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आईटीआई और पॉलिटेक्निक के डिप्लोमाधारक भी आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है। वहीं सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का प्रावधान नहीं है।

Sarkari Naukri 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली है बंपर भर्ती

नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) में सुनहरा अवसर सामने आया है। कंपनी ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर बड़ी भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। भर्ती में जारी कुल रिक्त पदों की संख्या 527 है। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 दिसंबर 2021 है।

Sarkari Naukri: अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं आवेदन

1. उम्र के प्रमाण के लिए मैट्रिक / एसएससी या समकक्ष प्रमाण पत्र।

2. शैक्षिक योग्यता के प्रमाण पत्र

3. खेल/खेल प्रमाणपत्र

4. एससी / एसटी / ओबीसी जाति प्रमाण पत्र।

5. आधार कार्ड की कॉपी

6. राजपत्रित अधिकारी द्वारा विधिवत सत्यापित नवीनतम रंगीन फोटो

आवेदन उपायुक्त, आयकर विभाग, तीसरी मंजिल, कमरा नंबर 378 ए, केंद्रीय राजस्व भवन, आई.पी. एस्टेट, नई दिल्ली - 110002 को संबोधित किया जाना है।

सरकारी नौकरी: इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

कुल रिक्तियां- 21 पद

टैक्स असिस्टेंट- 11

स्टेनोग्राफर- 5

मल्टी-टास्किंग स्टाफ- 5

Sarkari job: कौन कर सकता है आवेदन?

कर सहायक - उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से डिग्री होनी चाहिए और प्रति घंटे 8,000 की-डिप्रेशन की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए।

स्टेनोग्राफर- योग्य उम्मीदवार को 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

मल्टी-टास्किंग स्टाफ - उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं कक्षा पास या समकक्ष होना चाहिए.

No comments