Breaking News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20, मैच को स्थगित करने वाली जनहित याचिका हुई खारिज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20, मैच को स्थगित करने वाली जनहित याचिका हुई खारिज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच पर जो संकट के बादल छाए थे वो अब छंट गए हैं। शुक्रवार को ये मैच बिना किसी बाधा के खेला जाएगा। रांची में शुक्रवार को होने वाले टी-20 मैच को लेकर एक जनहित याचिका झारखंड हाई कोर्ट में दायर की गई थी। वो याचिका ने गुरुवार को बिना कोई निर्देश दिए खारिज कर दी। याचिकाकर्ता ने अनुरोध किया कि अगर मैच रद्द नहीं होता है तो भी कोरोना महामारी को देखते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाए।

याचिकाकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच में सौ फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति पर रोक लगाने की मांग की थी। यह क्योंकि इंटरनेशनल मसला है और क्रिकेट मैच की तैयारी पूरी हो चुकी है लिहाजा चीफ जस्टिस डॉक्टर रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने बिना कोई निर्देश दिए याचिका खारिज कर दी।दो दिन पूर्व राज्य सरकार ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी लेकिन फिर इस निर्णय को वापस ले लिया और आयोजकों को मैच के लिए स्टेडियम की सभी सीटें बुक करने की छूट दे दी।

भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है। बुधवार को भारत ने पहले टी-20 मुकाबले में कीवी टीम को पांच विकेट से मात दी। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। उनकी तरफ से मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 70 और मार्क चैपमैन ने 63 रन बनाए। 165 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवारकर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 62 रन बनाए।

No comments