Breaking News

इनके जीवन में आएगी खुशियां तो इन्हें होगा धन लाभ, यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj-ka-Rashifal-horoscope-of-15-november-2021

आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries) सेहत को लेकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक मोर्चे पर निकन्तर संघर्ष जारी रहेगा। विवाह के इच्छुक जातकों को आज अच्छा रिश्ता मिल सकता है। आज आपके घर का माहौल सुखद रहेगा किन्तु आप आज पारिवारिक सदस्यों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप न करें तो बेहतर रहेगा। संतान का सुख अच्छा रहेगा।

शुभ अंक- 9 शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus) आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से प्रतिकूल रहने वाला है। आज आप अपने सभी आर्थिक मामलों को शांत दिमाग से निपटाने का प्रयास करें। आज आप अपने शौक को पूरा करने के लिए धन खर्च कर सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करने के भी संकेत दिखाई दे रहे हैं। आज आप अपने प्रेमी को अपने हृदय की बात कर सकते हैं जिससे प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ सकती है।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सफेद

मिथुन राशि (Gemini) आज आप किसी भी काम को कल पर न टालें। आज वैवाहिक जीवन में सुख की स्थति बनी रहेगी। आज आपके प्रेम सम्बन्ध रोमांटिक रहेंगे। छात्रों को आज अपने समय का सदुपयोग करना चाहिये। कुछ अध्ययन में नयी चीजें सीख सकते हैं। आज आप संतान से खिन्न रह सकते हैं। सन्तान के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नारंगी

कर्क राशि (Cancer)

मीडिया के सम्पादकों को पुरस्कार का अवसर मिल सकता है। शारीरिक श्रम की अधिकता के कारण थकान अधिक रह सकती है। आज माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूर्ण हो सकता है। पर्यावरण के क्षेत्र में आज आप काम करने वाले है जिससे आपकी कीर्ति बढ़ सकती है।

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- क्रीम

सिंह राशि (Leo)

राजनीति में लगे हुए लोगों के व्यवहार कुशलता से आज सर्वत्र उनकी प्रशंसा होगी। यश मिलेगा प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। परिवार के सामने आज कोई बड़ा खर्च आ सकता है और किसी प्रॉपर्टी के मामले को निपटाने के लिए भी धन खर्च करना पड़ सकता है। किसी भी स्थिति में आज आपको अपनी संतान का साथ नहीं छोड़ना चाहिए अन्यथा वह अकेला पड़ सकता है।

शुभ अंक- 1

शुभ रंग-

कन्या राशि (Virgo)

स्वास्थ्य में आज आप उर्जावान और तरोताजा बने रहेगे। आज घर की आर्थिक व्यवस्था उचित बनी रहेगी। जीवन साथी के साथ आपके संबंध काफी मधुर बने रहेंगे। आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आर्थिक उन्नति आज आपकी निश्चित होगी। कुल मिलाकर के दिन आपका बहुत सुखद और सफलता वाला रहेगा।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- काफी

तुला राशि (Libra)

आज आपके परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा, कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। घर में कोई बीमार सदस्य आज स्वस्थ हो करके अस्पताल से वापस आ सकता है। अनावश्यक खर्च से आजा बच सकते हैं। शाम के समय आज आप मंदिर या किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में सहभाग कर सकते हैं।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सफेद

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपनी दिनचर्या का विशेष ध्यान रखें। संतान भी आज कुछ तरक्की- उन्नति के कार्य करने वाला है जिससे आज आप काफी सुख का अनुभव करेंगे। आज नई व्यापारिक गतिविधि शुरू हो सकती है जिससे भविष्य में लाभ हो। राजकीय कार्य आज रुक सकते है।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- मैरुन

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है जिसके सलाह के आज व्यवसायिक तरक्की करें। कोई पारिवारिक और कानूनी मामला भी आज सुलझ सकता है, जिसके फलस्वरूप आपको संपत्ति का लाभ हो। संतान के प्रति आज आपके मन में कुछ क्रोध हो सकता है लेकिन शाम होते-होते सब मामला ठीक होगा।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- सुनहरा

मकर राशि (Capricorn)

मार्केटिंग से जुड़े हुए लोगों को आज के दिन बहुत कठिन परिश्रम वाला रहेगा। व्यापारी लोग आज घर से ही अपने आप ही से काम करने वाले हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा को लेकर के कुछ लापरवाही करने के संकेत दिख रहे हैं, जो भविष्य के लिए ठीक नहीं है। दोपहर के बाद आज आपकी पारिवारिक स्थिति कुछ गड़बड़ हो सकती है, ख्याल रखें।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- नीला

कुंभ राशि (Aquarius)

सेहत अच्छी रहेगी। आज आपके प्रेम संबंधों में काफी प्रगाढ़ता आने के योग बन रहे हैं। धन के मामले में आपको परिवार की तरफ से सहयोग मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। जीवन साथी आज आपकी अच्छी नौकरी, आजीविका प्राप्त कर सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपके प्रयास सफल होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- स्लेटी

मीन राशि (Pisces)

आज नौकरी में अपने उच्च अधिकारियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। आपके मन में कुछ नया व्यवसाय करने की बात आ सकती है। किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर के आज आप अपनी संतान के साथ यात्रा भी कर सकते हैं। प्रेम संम्बन्ध में आज काफी तेज होगें।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

No comments