Breaking News

हिमाचल : दादा और पिता के बाद अब परिवार की बेटी करेगी देश की सेवा, बनी लेफ्टिनेंट

हिमाचल : दादा और पिता के बाद अब परिवार की बेटी करेगी देश की सेवा, बनी लेफ्टिनेंट

हिमाचल के एक और बेटी ने प्रदेश का नाम बढ़ाया है। सबसे बड़े जिला कांगड़ा के पालमपुर के समीपवर्ती गांव बोदा की प्रियंका पटियाल का चयन भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट के रूप में हुआ है। रोचक बात यह है कि प्रियंका अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी की हैं जो सेना में सेवाएं देने जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रियंका के दादा भाग सिंह पटियाल भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हैं, जबकि पिता राजेंद्र सिंह पटियाल भी ऑनरेरी कैप्टन सेवानिवृत्त हुए हैं। भाई आदित्य पटियाल सेना में कार्यरत है। प्रियंका के नाना भी सेना की सिग्नल कोर से सेवानिवृत्त हुए और मामा भी सिग्नल कोर में नायब सूबेदार के पद पर सेवाएं दे चुके हैं।

प्रियंका ने बातचीत में बताया कि परिवार में अपने बड़ों में सेना के प्रति प्यार देशभक्ति को देख कर उनके मन में भी सेना में जाने की इच्छा हुई। उन्होंने इसे अपने दृढ़ संकल्प से पूरा किया है।

प्रियंका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की तथा 10वीं बरेली से और जमा 2 कक्षा की पढ़ाई मामून स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की। इसके पश्चात प्रियंका ने चंडीगढ़ में सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया जहां से उन्हें डायरेक्ट एंट्री मिली और बेंगलुरु से एसएससीबी करके 12 नवम्बर को ओटीए चेन्नई में शामिल हुईं।

20 नवम्बर को दीक्षांत समारोह के साथ ही प्रियंका ने विधिवत रूप से भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर सेवाएं देने की शपथ ग्रहण की। प्रियंका पटियाल की माता सुदेश पटियाल गृहिणी हैं। प्रियंका की दादी जमुना देवी और नानी कमला देवी ने इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

No comments