Breaking News

सूरज डूबने के बाद बिल्कुल ना करें ये काम, नहीं तो छीन जायेगी घर की सुख-शांति

सूरज डूबने के बाद बिल्कुल ना करें ये काम, नहीं तो छीन जायेगी घर की सुख-शांति

बड़े-बुजुर्गों को अक्सर आपने कहते हुए सुना होगा कि सूरज डूबने के बाद नाखून नहीं काटने चाहिए, झाड़ू नहीं लगाना चाहिए आदि। वास्तु के अनुसार, सूरज डूबने के बाद ऐसे ही कुछ काम ना सिर्फ घर की सुख-शांति छीन लेते हैं बल्कि इससे आप कंगाल भी हो जाते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सूरज डूबने के बाद किन कामों को करने से बचना चाहिए…

# शास्त्रों के अनुसार, रात्रि का समय शनि का होता है, जो अंधकार के गृह हैं। ऐसे में जिनकी कुंडली में चंद्र छठे घर में हो उन्हें रात के समय दूध नहीं पीना चाहिए। इससे आपको सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

# किचन में मां अन्नपूर्णा का वास होता है इसलिए ध्यान रखें कि रात को झूठे बर्तन सिंक या बेडरूम में ना छोड़ें। इससे घर की बरकत चली जाती है।

# सूर्य अस्त के बाद नाखून काटना भी अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, इससे मां लक्ष्मी रूठ जाती है और साथ ही इससे परिवार के सदस्यों की सेहत भी खराब होती है।

# सूरज डूबने के बाद झाड़ू ना लगाएं। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर की बरकत चली जाती है।

# सिर्फ रात ही नहीं बल्कि दिन या सुबह का भोजन भी बिस्तर पर बैठकर नहीं करना चाहिए। इससे रात में बुरे सपने आते हैं और साथ ही इससे घर की सुख-शांति भी भंग होती है।


# शास्त्रों में रात के समय सीटी बजाने की भी मनाही है। माना जाता है कि इससे आप किसी अंजान संकट को बुलावा देते हैं। साथ ही यह धन हानि का कारण भी बनता है।

# माना जाता है कि शाम के समय हड्डी तोड़ना, चटकाना या कटकाने से हाथों की लक्ष्मी चली जाती है। ऐसे में यह काम ना करें।

No comments