Breaking News

रोहित ने रिकॉर्ड की बरसात कर ली विदाई, बल्ले के साथ फील्डिंग में भी धूम मचाई

रोहित ने रिकॉर्ड की बरसात कर ली विदाई, बल्ले के साथ फील्डिंग में भी धूम मचाई

टूर्नामेंट में अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज कर सफर का अंत किया. इस मैच में भारत ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा रहा, जो फील्डिंग और बैटिंग में खूब छाया रहा. ये थे टीम इंडिया के संभावित टी20 कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने बल्ले के साथ ही फील्डिंग में भी खास रिकॉर्ड बनाए. पहले बात फील्डिंग की. रोहित शर्मा ने इस मैच में एक के बाद एक कुल तीन कैच पकड़े, जिसमें डाइव लगाकर लपका एक बेहतरीन कैच भी शामिल था. इसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय फील्डर बन गए. 

इस मैच से पहले उनके 41 कैच थे और वह विराट कोहली और सुरेश रैना (दोनों 42 कैच) से पीछे थे, लेकिन अब रोहित 116 पारियों में 44 कैच के साथ नंबर 1 हो गए हैं.

 3 कैच लपकने के बाद रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन अर्धशतक भी जमाया. उन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में 56 रन बनाए. इसके साथ ही वह एक टी20 मैच में 3 कैच और अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.

 अब बात बैटिंग की. सबसे पहले तो रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल की. वह 3000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले सिर्फ तीसरे और कोहली के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने अभी तक 108 पारियों में 3038 रन बनाए हैं, जिसमें 32 का औसत और करीब 140 का स्ट्राइक रेट है.

 सिर्फ इतना ही नहीं, रोहित ने इस टूर्नामेंट में दूसरा अर्धशतक जमाया. इस फिफ्टी के साथ ही वह टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले भारतीय ओपनर बन गए. ये बतौर ओपनर रोहित का पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने गौतम गंभीर (4) को पीछे छोड़ा.

No comments