Breaking News

शरीर के इन अंगों पर खुजली देती है कुछ खास संकेत, ना करें इग्नोर

शरीर के इन अंगों पर खुजली देती है कुछ खास संकेत, ना करें इग्नोर

अक्सर खुजली होना बहुत आम बात है लेकिन अगर सामुद्रिक शास्त्र की नजर से देखें तो विभिन्न अंगों पर होने वाली खुजली भिन्न-भिन्न संदेश लेकर आती हैं। कई इस संदेश को गंभीरता से लिया जाना भी आवश्यक होता है।

खुजली भी देती है खास संकेत:

# बाईं गाल पर: अगर आपको बहुत दिनों से अपनी बाईं गाल पर खुजली हो रही है तो इसका अर्थ यह है कि ऐसा इंसान जिससे आप बहुत प्रेम करते हैं, आपके बारे में बहुत अच्छा सोच रहा है।

# दाहिने कंधे पर: दाहिने कंधे पर खुजली होना यह बताता है कि जल्द ही आपको कोई बड़ी चीज हाथ लगने वाली है या हो सकता है आप कुछ समय में संतान सुख प्राप्त कर सकते हैं

# होंठों पर: होंठों पर खुजली होना इतना अच्छा नहीं है, यह इस बात का संकेत है कि कोई आपकी निकटतम व्यक्ति आपके बारे में गलत बात कर रहा है, जो आपके सम्मान को प्रभावित कर रही हैं।

# सिर के पिछले हिस्से पर: सिर के पिछले हिस्से पर खुजली होना इस बात का सूचक है कि आपको या तो अपने ऑफिस या कार्यस्थल पर कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है या फिर आपको प्रमोशन मिल सकता है।

# भौहों पर: अगर आपको अपनी भौहों पर खुजली होती है तो हो सकता है भविष्य कोई बहुत करीबी आपको निराश करने जा रहा है। अगर खुजली दहिने भौहों पर है तो किसी बहुत पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है।

# दाहिनी हथेली पर: अगर खुजली आपको अपनी दाहिनी हथेली पर होती है तो आपको जल्द ही कहीं से धन मिलने वाला है, बाईं हथेली पर खुजली पैसे के व्यय की तरफ इशारा करती है।

# घुटने पर: दाहिने घुटने पर खुजली होने का अर्थ यह है कि आप भविष्य में एक सुखद यात्रा करने जा रहे हैं, ये अनुभव आपके लिए बहुत खास होगा। लेकिन बाएं घुटने पर खुजली होना दुर्भाग्य लाता है।

# तलवों पर: वहीं दाएं पैर के तलवों पर खुजली होना बताता है कि अपको एक ऐसी यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए सुखद परिणाम लाएगी।

No comments