Breaking News

बिहार के लाल ईशान किशन ने अपने माता-पिता को दिया खास गिफ्ट

बिहार के लाल ईशान किशन ने अपने माता-पिता को दिया खास गिफ्ट

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर है. तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के बाद अभी कीवी टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है. कीवी टीम को टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने बुरी तरह हराया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को तीनों टी-20 मुकाबलों में मात दी है. ये टी-20 सीरीज कुछ लोगों के लिए बेहद खास थी. रोहित शर्मा नियमित टी-20 आई कप्तान बनने के बाद अपना पहला सीरीज खेल रहे थे वहीँ बतौर कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी यह पहला सीरीज था. इन दोनों के अलावा युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के लिए भी सीरीज बेहद खास थी. दोनों ने अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. मगर इन सबके अलावा ईशान किशन के लिए ये और भी खास रहा.

ईशान किशन के लिए भावुक क्षण

युवा विकेटकीपर- बल्लेबाज ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में खेलने का मौका मिला. उनको केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था. वो राहुल की जगह बल्लेबाजी करने भी आए. रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए ईशान किशन ने अच्छी बल्लेबाजी करी. ईशान ने 21 गेंदों में 29 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. खास बात ये रही कि ईशान किशन ने ये पारी अपने पेरेंट्स के सामने खेली. जी हां, भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 मैच देखने ईशान किशन के माता-पिता भी कोलकाता के ईडन गार्डेन्स पहुंचे थे.

मुंबई इंडियन्स ने शेयर किया था विडियो

मुंबई इंडियन्स ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया, जिसमें ईशान किशन के माता पिता स्टेडियम में अपने बेटे और टीम इंडिया को सपोर्ट करते दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते हैं. मुंबई इंडियन्स ने शेयर किए गए विडियो के कैप्शन में लिखा, “हमें यकीन है कि ईशान के माता-पिता ने कल रात ईडन गार्डन में एक यादगार समय बिताया था.”

इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

ईशान किशन को आईपीएल में दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. उन्होंने इसी साल के शुरुआत में अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में खेले गए टी-20 आई में ईशान किशन ने अपना टी-20 आई डेब्यू किया और अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक जड़ दिया था. फिर इसके बाद उनको टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी टीम में चुना गया. और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का पांचवां टी-20 इंटरनेशनल खेला. ईशान ने अब तक भारत के लिए कुल 2 वनडे और 5 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. ईशान किशन बिहार से आते हैं और झारखंड के लिए घरेलु क्रिकेट खेलते हैं. भारत की तरफ से खेलकर उन्होंने खुद के साथ-साथ अपने माता-पिता का सपना भी पूरा किया है.

No comments