Breaking News

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी; कहा- 'ये रवैया रहा तो टीम से हो जाएगी छुट्टी'

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी; कहा- 'ये रवैया रहा तो टीम से हो जाएगी छुट्टी'

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर न्यूजीलैंड को 73 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम से कुछ पॉजिटिव बातें निकलकर सामने आईं, वहीं मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी क्रम ने एक बार फिर निराश किया। इस बीच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने भारत के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को चेतावनी दी है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए पूर्व कीवी स्पिनर ने कहा कि टी20I में ऋषभ पंत का मौजूदा फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब रहा है।

डेनियल विटोरी ने आगे कहा कि अगर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान इस फॉर्मेट में अपना लय हासिल नहीं करते हैं तो भारतीय चयनकर्ता उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका देने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं।
डेनियल विटोरी ने दी ऋषभ पंत को चेतावनी

कोलकाता में खेले गए तीसरे टी20आई मैच में कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। उम्मीद थी कि ऋषभ पंत भारत की लड़खड़ाती पारी को संभालेंगे, लेकिन वो एक खराब शॉर्ट खेलकर सिर्फ 4 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इससे पहले, ऋषभ पंत ने जयपुर और रांची में खेले गए पहले दो T20I में क्रमशः 17 और 12 रन के स्कोर दर्ज किए थे।
\
विटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ''टी20 क्रिकेट में उनकी गति ठीक नहीं है। वह अपनी भूमिका को पूरी तरह से नहीं समझ पाए हैं, खासकर इस श्रृंखला में। मुझे लगता है कि वो कभी-कभी अधिक सावधानी बरतने लगते हैं, वहीं कुछ मैच में वो अत्यधिक आक्रामक रवैया अपनाते हैं। अभी भी वो टी20 क्रिकेट में अपने प्रॉपर रोल के बारे में साफ नहीं दिखते। टी20 क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में बैटिंग करते वक्त एक लय दिखती है और मुझे लगता है पंत को इसमें सुधार करने की जरूरत है।''

विटोरी ने पंत को सतर्क करते हुए कहा कि उन्हें जल्द से जल्द अपनी लय ढूंढने की जरूरत है नहीं तो चयनकर्ता ईशान किशन या केएल राहुल को बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल कर सकते हैं और पंत की छुट्टी हो सकती है।

No comments