Breaking News

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, गाड़ दिए झंडे

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, गाड़ दिए झंडे

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के अंतिम मैच में भी न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया है. आज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली.

रोहित शर्मा ने 31 गेंदो का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके तीन छक्के निकले. रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन ने भी छोटी लेकिन 29 रनों की कीमती पारी खेली. मध्य़क्रम में श्रेयस अय्यर वेंकटेश अय्यर ने भी अच्छी पारी खेली. जबकि गेंदबाजी में अक्षर पटेल ने तीन विकेट हर्षल पटेल ने दो विकेट अपने नाम किया. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पहली ही टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है. अब रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने वाले भारतीय कप्तान बन गए.

रोहित शर्मा के अलावा ये कारनामा विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी ने भी किया है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में तीसर बार किसी टीम को टी20 सीरीज में हराकर क्लीन स्वीप किया है. वहीं विराट कोहली ने दो बार टी20 सीरीज में किसी टीम को क्वीन स्वीप किया है. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार टी20 इंटरनेशनल में किसी टीम को क्लीन स्वीप किया है.

रोहित शर्मा जब टी20 के कप्तान बनाए गए हैं. टीम लगातार जीत रही है. आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने तीनों मैचों में टॉस जीता है. तीनों मैचों में ओस की भूमिका अहम थी. ऐसे में रोहित का टॉस जीतना मैच जीतने में अहम था.

No comments