Breaking News

राहुल द्रविड़ का धुरंधर चेला टीम इंडिया में शामिल! चोटिल होने के बाद भी मैदान में उतरा

राहुल द्रविड़ का धुरंधर चेला टीम इंडिया में शामिल! चोटिल होने के बाद भी मैदान में उतरा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन फिर भी वे टीम के साथ है. मुंबई में टेस्ट टीम के खिलाड़ियों का कैंप लगा हुआ है और यहां पर सुंदर मौजूद हैं. उन्हें प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों के साथ देखा गया साथ हैं. उन्होंने बॉलिंग और बैटिंग नहीं की लेकिन 15 नवंबर को सुंदर ने भारतीय बल्लेबाजों को थ्रोडाउन से प्रैक्टिस कराई. सुंदर को जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर प्रैक्टिस मैच के दौरान अंगुली में चोट लग गई थी. इसके बाद से वे क्रिकेट मैदान से बाहर हैं. इसके चलते वे इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2021, टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड सीरीज नहीं खेल पाए हैं. वे अभी भी चोट से उबर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सुंदर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं. चयनकर्ता उनकी रिकवरी पर करीबी नज़र बनाए हुए हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, ‘चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वाशिंगटन सुंदर के फिट होने की उम्मीद कर रहे हैं. भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू होगा. सुंदर टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं. वह बॉलिंग के साथ ही उपयोगी बल्लेबाज भी हैं ऐसे में निचले क्रम में उनकी भूमिका अहम हो जाती है. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सुंदर की कमी टीम को काफी खली.’


वाशिंग्टन सुंदर लंबे समय से मैदान से दूर है

टेस्ट में वाशिंगटन का सुंदर खेल सुंदर ने टी20 और वनडे में अपने खेल से काफी प्रभावित किया है. फिर जब टेस्ट में मौका मिला तो वहां पर भी उनकी काबिलियत देखने को मिली. उन्होंने अभी तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें 66.25 की औसत से 265 रन बनाए हैं. इस दौरान तीन अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं. वहीं छह विकेट भी उन्होंने लिए हैं. इस दौरान ब्रिस्बेन टेस्ट में जहां उन्होंने फिफ्टी लगाई थी और शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर भारत को संकट से निकाला था. वहीं अहमदाबाद टेस्ट वे मामूली अंतर से शतक से दूर रह गए थे. वे नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर पर साथी समाप्त हो गए.

सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से अपना टेस्ट करियर शुरू किया था. फिर घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था. इसी के चलते वे इंग्लैंड दौरे पर गए थे. अभी जब वे चोटिल हैं तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दूसरे ऑफ स्पिनर के रूप में जयंत यादव को लिया गया. जयंत ने चार साल बाद टीम इंडिया में जगह बनाई है. अगर सुंदर चोटिल नहीं होते तो जयंत को शायद ही जगह मिलती.

No comments