Breaking News

क्या हार्दिक पांड्या को वास्तव में आराम की ज़रूरत थी? या उन्हें बाहर कर दिया गया है?" आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

क्या हार्दिक पांड्या को वास्तव में आराम की ज़रूरत थी? या उन्हें बाहर कर दिया गया है?" आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के चयन न होने पर सवाल उठाए हैं। 44 वर्षीय का मानना ​​​​है कि भारत के प्रमुख ऑलराउंडर को आराम की जरूरत नहीं है क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं और आईपीएल 2021 में भी गेंदबाजी नहीं करते हैं।

मंगलवार (9 नवंबर) को, बीसीसीआई ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी 20 आई श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का नाम दिया। रोहित शर्मा को मेन इन ब्लू की कप्तानी के लिए कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया था । खेल का सबसे छोटा प्रारूप।

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा जैसे नियमित नामों को उनके लंबे क्रिकेट के कारण आराम दिया गया था।

एक और नाम जो टीम से गायब था वह था चोटिल हार्दिक पांड्या का। हालाँकि, दूसरों के विपरीत, 28 वर्षीय ऑलराउंडर को भारतीय T20I सेट-अप से हटा दिया गया माना जाता है।

आकाश चोपड़ा ने पांड्या को न चुने जाने के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बहुत सारे सवाल खड़े करता है। उनका मानना ​​है कि पीठ की चोट के कारण कई क्रिकेट एक्शन से चूकने वाले हार्दिक को आराम की जरूरत नहीं थी।

"कोहली, शमी, जडेजा और बुमराह को आराम देना उचित था लेकिन हार्दिक पांड्या का क्या? क्या उन्हें उस आराम की ज़रूरत थी? या उन्हें बाहर कर दिया गया है? वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं, आईपीएल में भी गेंदबाजी नहीं करते हैं और , टी 20 विश्व कप में, उसने पिछले दो मैचों में कुछ नहीं किया, "चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा।

चोपड़ा ने अपने वीडियो में कहा कि चयनकर्ताओं ने 16 सदस्यीय टीम में कई सलामी बल्लेबाजों का नाम लिया है। कप्तान रोहित शर्मा और डिप्टी केएल राहुल के टीम के लिए ओपनिंग के साथ, भारत ने टीम में इशान किशन , रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी चुना है।

टीम में कई सलामी बल्लेबाजों के चयन का उल्लेख करते हुए, चोपड़ा ने एक खिलाड़ी को अपने पसंदीदा स्लॉट में खेलने की अनुमति देने के महत्व को भी रेखांकित किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि नंबर 5 स्लॉट में ओपनर खेलने से न तो व्यक्ति को फायदा होगा और न ही टीम को। आकाश चोपड़ा ने कहा:

"टीम में बहुत सारे सलामी बल्लेबाज हैं। हमारे सिस्टम में एक मूलभूत दोष है और मैं इसे उजागर करने जा रहा हूं। भविष्य में, टीम को, विशेष रूप से टी 20 में, उपलब्ध स्लॉट के लिए खिलाड़ियों को चुनना चाहिए और जहां संबंधित खिलाड़ी हैं रन बनाए हैं। आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए अच्छी बात है, लेकिन अगर आप भारत के लिए नंबर 5 पर खेलने के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज कह रहे हैं, तो वह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता।''"3 मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में 5 सलामी बल्लेबाज हैं। इसके अलावा, राहुल और रोहित निश्चित रूप से तब तक खेलेंगे जब तक कि टीम पहले दो मैच नहीं जीतती और फिर उन्हें डेड-रबर के लिए आराम करने की अनुमति नहीं देती।"हर्षल, रुतुराज, अवेश और सिराज बेहतरीन पिक हैं लेकिन वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 7 आईपीएल मैच खेले हैं। - आकाश चोपड़ा

हर्षल पटेल, अवेश खान , रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को सर्वसम्मति से 2021 के आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए चुना गया था।

हालांकि, पूर्व क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने ने कहा कि सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का चयन सिर्फ सात आईपीएल मुकाबलों के पीछे हुआ था। चोपड़ा ने इस साल जुलाई में श्रीलंकाई दौरे के लिए वी. अय्यर के चयन की तुलना चेतन सकारिया के चयन से की । 46 वर्षीय ने कहा:

"सिराज, रुतुराज, अवेश और हर्षल टीम में चार शानदार पिक्स हैं। मेरे पास एक सवाल बचा है और वह है वेंकटेश अय्यर। वह अभूतपूर्व है और इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन चेतन सकारिया भी 6 महीने पहले शानदार थे जब आपने उसे श्रीलंका दौरे के लिए चुना था। और अब 6 महीने बाद, वह आपकी योजना में नहीं है।"चोपड़ा ने निष्कर्ष निकाला, "इसलिए चयन में निरंतरता और असंगति मुझे भ्रमित और भ्रमित कर देती है। और वेंकी अय्यर, जितने अच्छे हैं, उन्होंने आईपीएल में सिर्फ 7 मैच खेले हैं, वह भी एक सलामी बल्लेबाज के रूप में। और पहले से ही 4 सलामी बल्लेबाज हैं," चोपड़ा ने निष्कर्ष निकाला

दूसरे T20I के लिए रांची जाने से पहले, 3 मैचों की T20I श्रृंखला 17 नवंबर से जयपुर में शुरू होगी। सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच की मेजबानी कोलकाता करेगा।

No comments