Breaking News

छोटी दिवाली पर रोहित-राहुल का बड़ा धमाका, पंत और पांड्या ने भी जमकर उड़ाए रॉकेट

छोटी दिवाली पर रोहित-राहुल का बड़ा धमाका, पंत और पांड्या ने भी जमकर उड़ाए रॉकेट

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह पस्त होने वाले स्टार भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल फॉर्म में आ गए हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने छोटी दिवाली पर बड़ा धमाका करते हुए अफगान गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई. रोहित शर्मा और केएल राहुल ही नहीं बल्कि ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने भी रॉकेट जैसे शॉट उड़ाए हैं.

भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर उड़ाए रॉकेट अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर 140 रनों की ओपनिंग पार्टनशिप की. रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. केएल राहुल भी रोहित शर्मा से पीछे नहीं रहे और उन्होंने 48 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रोहित शर्मा और केएल राहुल के धमाके के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने भी अपना जलवा दिखाया और दोनों ने मिलकर 21 गेंदों पर 63 रन कूट डाले.

भारत ने बनाया मौजूदा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप दो विकेट पर 210 रन बनाए जो मौजूदा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर है. रोहित (74) और राहुल (69) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की. रोहित ने 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के मारे जबकि राहुल ने 48 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के जड़े.

पांड्या और पंत का भी आया तूफान हार्दिक पांड्या (13 गेंद में नाबाद 35 रन, चार चौके, दो छक्के) और ऋषभ पंत (13 गेंद में नाबाद 27 रन, एक चौके, तीन छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 3.3 ओवर में 63 रन की तेजतर्रार साझेदारी की, जिससे भारत ने अंतिम नौ ओवर में 119 रन बटोरे. करो या मरो के इस मुकाबले में अफगानिस्तान का कोई भी गेंदबाज भारत के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया. अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई.

राहुल-राहुल की शानदार बल्लेबाजी रोहित ने नबी के पहले ओवर में चौका जड़ने के बाद बायें हाथ के स्पिनर शराफुद्दीन अशरफ पर भी चौका मारा. राहुल ने भी शराफुद्दीन की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा. रोहित ने पांचवें ओवर में तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर दो चौकों और एक छक्के से 17 रन बटोरे और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

अफगान गेंदबाजों की जमकर कुटाई भारत ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 53 रन बनाए जो टूर्नामेंट में उसका अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. रोहित और राहुल को बीच के ओवरों में भी स्ट्राइक रोटेट करने में कोई परेशानी नहीं हुई और दोनों ने खराब गेंद को सबक सिखाने में भी कोई कोताही नहीं बरती. रोहित ने 12वें ओवर में नवीन पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. राहुल ने इसी ओवर में छक्के के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. इस ओवर में 16 रन बने.

रोहित-राहुल ने बताया क्यों वो हैं दुनिया में बेस्ट राहुल ने अगले ओवर में गुलबदीन पर चौके से 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने 14वें ओवर में स्टार लेग स्पिनर राशिद पर लगातार दो छक्के जड़े. नबी ने इस साझेदारी को तोड़ने के लिए 15वें ओवर में गेंद करीम जनत (सात रन पर एक विकेट) को थमाई. राहुल ने इस तेज गेंदबाज का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन रोहित ने एक्स्ट्रा कवर पर नबी को कैच थमा दिया. गुलबदीन (39 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद राहुल को बोल्ड करके भारत को दूसरा झटका दिया.

पंत और पांड्या ने 200 के पार पहुंचाया ऋषभ पंत ने इसी ओवर में लगातार दो छक्के के साथ तेवर दिखाए जबकि हार्दिक पंड्या ने हामिद पर तीन चौके जड़े. नवीन के अगले ओवर में नजीबुल्लाह जादरान ने पंड्या का कैच टपकाया. पंड्या ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए नवीन पर दो छक्के से 19 रन बटोरे. इस तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 59 रन लुटाए. पंत ने अंतिम ओवर में हामिद की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

No comments