Breaking News

रात के समय भूल कर भी न करें ये 5 काम, हो सकता है भारी नुकसान

रात के समय भूल कर भी न करें ये 5 काम, हो सकता है भारी नुकसान

अपने जीवन मे हर इंसान किसी न किसी प्रकार की परेशानी से हमेशा परेशान रहता है। उसकी एक परेशानी खत्म नहीं होती और दूसरी परेशानी आ जाती है। अगर आप इन गलतियों को करने से बचते हैं तो निश्चित ही आने वाली परेशानी पहले ही खत्म हो जाएगी।

रात में न करें ये काम: 1 दिन ढलने के बाद व्यक्ति को अपने घर में ही रहना चाहिए। अगर किसी कार्यवश बाहर जाना हो तो परिवार के सदस्य आदि को साथ लेकर जाना चाहिए। शास्त्रों में स्त्री व पुरुष दोनों के लिए कहा गया है कि वे एकांत में किसी से मिलने न जाएं।

# केश भी मनुष्य की शोभा बढ़ाते हैं। महिलाओं के लिए केशों के संबंध में विभिन्न धर्म के ग्रंथों में अनेक उपयोगी बातें कही गई हैं। रात्रि को खुले केश रखने का शास्त्रों में निषेध किया गया है।

# प्रायः श्मशान का दृश्य बहुत भयानक होता है। वहां का वातावरण साधारण जन के लिए शुभ व प्रसन्नता-दायक नहीं माना जाता। श्मशान के पास भी नकारात्मक ऊर्जा का आधिक्य होता है।

# सोलह शृंगारों में से एक सुगंधित पदार्थ लगाना भी माना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि रात्रि को सुगंधित पदार्थ, इत्र आदि नहीं लगाने चाहिए। इससे मनुष्य पर नकारात्मक प्रभाव होता है।

# धार्मिक मान्यताओं में चौराहे को नकारात्मक ऊर्जा का स्थान माना गया है। अक्सर परिवार के बुजुर्ग चौराहे के बीच से न आने की सलाह देते हैं। चौराहे पर चारों दिशाओं की संधि होती है।

No comments