Breaking News

14 साल के लडके ने मजाक मजाक में इंटरनेट से कमा लिये 4 महीने में 18 लाख!

14 साल के लडके ने मजाक मजाक में इंटरनेट से कमा लिये 4 महीने में 18 लाख!

14 साल के लडके ने ने मजाक मजाक मे इंटरनेट कमा लिये 4 महीने में 18 लाख : पैसा कमाना हर किसी को अच्छा लगता है! हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए! इसके लिए वह अलग-अलग प्रकार के तरीके भी आजकल इंटरनेट की दुनिया में खोजने लगा है! गूगल या यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे तरीके मिल जाएंगे जहां से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में आप जान सकते हैं! मगर इनमें से कुछ तरीके कारगर साबित होते हैं! जबकि कुछ तरीके कारगर साबित नहीं होते हैं! हरियाणा के 14 साल के लड़के की कहानी इस प्रकार रही कि उन्होंने अपनी छोटी सी जरूरत को पूरा करने के लिए इंटरनेट पर जब सर्च किया कि घर बैठे पैसे कैसे कमाए जाए! उन्होंने कुछ तरीकों के बारे में पता किया! 

शुभम नाम के इस लड़के ने बताया कि उन्हें एक तरीका बेस्ट लगा! शुभम ने बताया कि उन्होंने गूगल पर सर्च किया था कि 1 साल में 1 करोड रुपए कैसे कमाए! हालांकि शुभम बताते हैं कि लॉकडाउन में वह फ्री थे और स्कूल भी बंद थे! तो उन्होंने गूगल पर पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च करना शुरू किया! काफी पोस्ट पढ़ने के बाद उनके दिमाग में आया कि क्या कोई तरीका है जिससे 1 साल में एक करोड रुपए कमाए जा सकते हैं! उन्होंने ऐसे ही गूगल पर सर्च किया तो उनके सामने एक पोस्टआ गई!

हरियाणा के सोनीपत के मयूर विहार के रहने वाले एक 14 साल के लड़के ने लगभग 4 महीने में ₹18 लाख की कमाई कर ली! उन्होंने यह कमाई मजाक मजाक में कर ली! शुभम ने बताया कि पोस्ट पढ़ते वक्त वहां पर एक कंपनी oyehoye के बारे में बताया गया था! जब उन्होंने इस कंपनी के बारे में पढ़ा तो पाया कि यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है! जहां पर प्रोडक्ट खरीदने और दूसरों को शेयर करने से पैसे मिलते हैं!

शुभम ने बताया कि उन्हें शुरुआत में यकीन नहीं था कि वह ऐसा कर सकते हैं! उन्होंने सोचा था कि वह महीने में 2 ₹4 हजार अगर इस प्रकार से कमा लेते हैं तो उनके लिए बड़ी बात होगी! उन्होंने सबसे पहले ही खरीददारी अपने लिए की! इसके बाद उन्होंने कुछ दोस्तों को भी इसमें शामिल कर लिया! शुभम ने बताया कि उन्होंने इसे आजमाने के लिए फेसबुक ग्रुप में भी प्रोडक्ट को शेयर किया! जब उन्हें थोड़ा बहुत रिस्पांस मिला तो उन्होंने अपने पापा से इसके बारे में बात की! शुभम ने बताया कि शुरुआत में उनके पापा ने उनकी बात को सीरियस नहीं लिया! मगर जब मैंने उन्हें बताया कि मैं कुछ इनकम कर चुका हूं! लेकिन मेरे पास बैंक का खाता नहीं था पैसे मंगवाने के लिए! इसलिए मैंने अपने पापा का बैंक खाता पैसे मंगवाने के लिए कंपनी को दिया तो शुरुआत में मेरी राशि 8700 इनकम आई थी! उसके बाद मेरे पापा ने मुझे पूरा सपोर्ट किया और उन्होंने अपने जान पहचान वालों से भी खरीदारी कराई!

शुभम के पिता अजय मलिक ने बताया कि अपने बेटे की बात सुनने के बाद पहली बार मुझे यकीन नहीं हुआ! मगर जब उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ पैसे कमा लिए हैं! और जब मेरे खाते में पैसे आ गए तो मैंने सोचा कि मैं भी कोशिश करके देख लेता हूं! क्योंकि यहां पर कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करनी थी!

अजय मलिक ने बताया कि अब हर महीने इनकम कुछ ना कुछ उनके खाते में आती रहती है! 4 से 5 महीनों के बीच में अभी तक मेरे खाते में ₹18 लाख के आसपास की राशि आ चुकी है!

No comments