Breaking News

HRTC का रुतबा होगा डबल: गदर-2 में दिखेंगी बसें, पुरानी बसें की गईं चिन्हित

HRTC का रुतबा होगा डबल: गदर-2 में दिखेंगी बसें, पुरानी बसें की गईं चिन्हित

हिमाचल पथ परिवहन निगम प्रदेश वासियों के लिए केवल बस सेवा ही नहीं बल्कि हिमाचल वासियों के लिए एक ब्रांड है। पहाड़ों के कठिन रास्तों पर जहां कोई नहीं पहुंचता वहां एचआरटीसी पहुंचती है और शायद यही वजह है कि HRTC प्रदेश का गौरव है। अकसर शहरों में बसे हिमाचली लोग जब भी HRTC की हरे रंग की बस को देखते हैं तो उन्हें अपने प्रदेश की याद आ ही जाती है और इस भाव को शब्दों में बयां करना मुमकिन नहीं है।

इस बीच HRTC से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध फिल्म गदर के सिक्वल या यूं कहें की गदर-2 की शूटिंग का कुछ हिस्सा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित पालमपुर में शूट होना है। इस दौराम मूवी में एचआरटीसी की बसें दौड़ती हुई दिखेंगी। इसके लिए फिल्म प्रोडक्सन हाउस की ओर से HRTC विभाग से बसों की डिमांड की गई है।

इसके लिए फिल्म व्यवस्थाओं को लेकर गाउंड लेवल पर काम कर रही टीम ने HRTC वर्कशॉप का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होंने शूट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कुछ HRTC बसों को चिन्हित भी किया। इसके लिए परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से टीम को निर्धारित नियमों को पूरा करने की बात कही है।

दिसंबर में होगा शूट- इस मामले की जानकारी देते हुए डी.डी.एम एचआरटीसी धर्मशाला पंकज चड्ढा ने बताया कि गदर-2 फिल्म की व्यवस्थाओं को गाउंड लेवल पर देखने वाली टीम के कुछ सदस्य उनके पास आए थे। उन्होंने बताया कि टीम ने उनसे अमृतसर से धर्मशाला आ रहे यूनिट सदस्यों के लिए बस की डिमांड की है।

उन्होंने बताया कि टीम ने उनसे एक महीने के शूटिंग शैडयूल की बात कही। इस बीच टीम द्वारा 1 से 4 दिसंबर तक 2 अगल बसों की मांग भी की। डी.डी.एम का कहना है कि बसें निर्धारित किराए के जमा होने के बाद उपलब्ध करवा दी जाएंगी।
 
जानें क्या बोले परिवहन मत्री इस मामले पर उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले के हैरिटेज गांव परागपुर गरली में सन्नी देयोल की मूवी गदर-2 की शूटिंग होगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया की गरली-परागपुर में फिल्म सिटी बनाने पर सरकार विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस मूवी की शूटिंग डायरेक्टर रैकी कर रहे हैं। इसकी शूटिंग के लिए सन्नी देयोल परागपुर आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म गदर-2 की टीम को आश्वस्त करता हू्ं कि सरकार उनका सहयोग करेगी।

No comments