Breaking News

अफ्रीका के खिलाफ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

अफ्रीका के खिलाफ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूजीलैंड के साथ चल रही (IND vs NZ) घरेलु टी20 सीरीज में खेल रही भारतीय टीम में शामिल 2 युवा खिलाड़ी, ईशान किशन (Ishan Kishan) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल 23 नवम्बर से शुरू हो रही भारत ए और साउथ अफ्रीका ए (IND A vs SA A) के बीच होने वाली श्रृंखला के भारत-ए टीम के चार वनडे मैचों की सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) दक्षिण अफ्रीका जाएंगे.

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) की अगुवाई में इस दौर की शुरुआत 23 नवंबर से होगी। भारतीय टीम दौरे पर तीन मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसके सभी मुकाबले ब्लोमफोंटेन में खेले जाएंगे.

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी जानकारी

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा (PTI Bhasa) से कहा, ‘हां, दीपक और ईशान को टीम में शामिल किया गया है. वे कोलकाता में मैच खत्म करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले ए टीम के साथ जुड़ेंगे.’ समझा जाता है कि ईशान को इसलिए भेजा जा रहा है क्योंकि चेतन शर्मा की अगुआई वाली समिति ने इस दौरे के लिए गलती से सिर्फ एक विकेटकीपर रेलवे के उपेंद्र यादव को ही चुना था.

बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘टीम को एक दूसरे विकेटकीपर की भी जरूरत थी और ईशान (Ishan Kishan)अभी के दौर में इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प है. वह अब शायद इस काम के लिए पहली पसंद होगा.’ दीपक (Deepak Chahar) ने लाल गेंद (टेस्ट) से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता के कारण चयनकर्ता उन्हें व्यस्त रखना चाहते हैं.

क्लीन स्वीप से बच नहीं पाया न्यूजीलैंड, 3-0 से जीती टीम इंडिया

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)की नियमित कप्तानी में पहली बार सीरीज खेल रही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डन (Eden Garden) में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबलें में 73 रनों के भारी अन्तर से हराकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया.

जयपुर और रांची में हुए पहले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद रविवार को कोलकाता में खेले गए मुकाबलें में जीत हासिल कर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया. इस शानदार जीत में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ले से काफी अहम् योददान रहा. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बने.

No comments