Breaking News

Jio का यह प्लान डेली 2GB डाटा के साथ चलेगा महीनाभर, कीमत सिर्फ 152 रुपए

Jio का यह प्लान डेली 2GB डाटा के साथ चलेगा महीनाभर, कीमत सिर्फ 152 रुपए

Reliance Jio के पास शुरुआत से ही अलग-अलग कीमत के कई रिचार्ज प्लान की एक लंबी लिस्ट मौजूद है। अगर आप भी जियो के किसी प्रीपेड प्लान के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो जियो.कॉम पर जाकर बड़ी ही आसानी से चेक कर सकते हैं। लेकिन, फिर भी कई ग्राहकों के लिए सही प्लान चुनना मुश्किल हो जाता है। इसलिए हम आपको जियोफोन (jio Phone) के एक ऐसे सस्ते प्लान के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें आपको डेली 2जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की कीमत 152 रुपए है। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ।

Jio का 152 रुपए वाला प्लान यह रिलायंस जियो का JioPhone Data Add On प्लान है।
इसका मतलब है कि इस प्लान का इस्तेमाल जियोफोन ग्राहक एडिशनल डाटा के लिए कर सकते हैं।
152 रुपए वाले इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है, जिसमें हर रोज 2 जीबी डाटा मिलता है।
इस तरह कुल डेटा 56 जीबी बन जाता है। प्लान में कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं दी जाती।

नोट: हमारे अनुसार यह प्लान ऐसी स्थिति में सही रहेगा, जब आपके Jio Phone का डाटा कम पड़ रहा हो। वहीं, महीनेभर के लिए खास डाटा की जरूरत को पूरा करने के लिए यह रिचार्ज करा सकते हैं। 

आपको बता दें कि कंपनी के Jio Phone Next 4G की सेल शुरू हो चुकी है। अगर आप इस फोन को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको आगे फोन की स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। इस फोन को कंपनी ने 5.45-इंच की एचडी डिसप्ले के साथ पेश किया है। फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन 720 X 1440 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास-3 की कोटिंग है। कंपनी ने इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट पर पेश किया है और आपको क्वाडकोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही 2जीबी की रैम मैमोरी और 32जीबी की स्टोरेज है। फोन में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है और आप 512जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

कैमरे की बात करें तो Jio Phone Next में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपलब्ध है तो नाइट मोड और पोट्रेट मोड के साथ आता है। इसके अलावा पावर बैकअप के लिए फोन में 3500एमएएच की बैटरी दी गई है तो 7.5 वॉट चार्जिंग सपोर्ट करता है। कंपनी का कहना है कि एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर यह 36 घंटे टॉक टाइम देता है। यह फोन जियो और गूगल द्वारा मिलकर बनाया गया है जो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 11 पर काम करता है और इसमें कस्टम यूआई प्रगती देखने को मिलेगा जिसे कंपनी ने प्रगती ओएस का नाम दिया है।

No comments