Breaking News

भारतीय डाक में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, ऐसे करना होगा आवेदन

भारतीय डाक में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, ऐसे करना होगा आवेदन

भारतीय डाक ने आंध्र प्रदेश सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार India Post Andhra Pradesh Circle Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर 27 नवंबर तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आंध्र प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ के कुल 75 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए से 81100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, पोस्टमैन पद के लिए 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पद के लिए 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाएं।
स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘Registration’ टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
स्टेप 4: रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें।
स्टेप 5: अब आप अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।


भारतीय डाक में इन पदों पर भर्ती के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट और पोस्टमैन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 साल और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

No comments