Breaking News

IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले CSK, MI, DC, RCB, KKR द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची

list-of-retained-players-ahead-of-ipl-2022-mega-auction-by-csk-mi-dc-rcb-kkr

जैसे की आप जानते हो आईपीएल 2022 मेगा नीलामी दिसंबर में होने वाली है और हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक मेगा नीलामी की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह दिसंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। नीलामी से पहले बीसीसीआई के पास फ्रैंचाइजी को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने है।

बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी के मुताबिक फ्रेंचाइजी को सिर्फ चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत है और टीमों को 30 नवंबर तक फाइनल लिस्ट जमा करनी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट लगभग फाइनल कर ली है।

CSK – एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली / सैम कुरेन

DC – ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और आंद्रे नॉर्टजे।

MI – रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन (सबसे अधिक संभावना)

KKR – सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर

RCB – विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने अपने कप्तान एमएस धोनी को तीन और साल के लिए रिटेन करने का फैसला किया है। दूसरी ओर, खबर के मुताबिक़ स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पीबीकेएस के साथ अपना जुड़ाव खत्म कर देंगे और नई लखनऊ फ्रेंचाइजी के कप्तान बन सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लखनऊ और अहमदाबाद को आईपीएल 2022 के लिए दो नई फ्रेंचाइजी के रूप में शामिल किया गया है।

No comments