Breaking News

"विराट कोहली कप्तानी के मामले में पूरी तरह से रहे नाकाम, अब आ रही है धोनी की याद"

"विराट कोहली कप्तानी के मामले में पूरी तरह से रहे नाकाम, अब आ रही है धोनी की याद"

विराट कोहली कप्तान के रूप में सफल होने का अपना आखरी मोका भी गवा दिया है। विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। विश्व कप में रविवार को एक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

बतौर कप्तान कोहली अब T20 में एक भी खिताब नहीं जीत सकें वे आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं। वे बतौर कप्तान आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत सके हैं। विराट कोहली की कप्तानी में नही विश्व कप, नही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप नहीं एक भी बार आईपीएल और नही t20 विश्व कप जीता सके। मौके बहुत मिले और फाइनल में भी पहुंचे लेकिन हाथ कुछ नही लगा।

महेंद्र सिंह धोनी की बात करे तो उन्होंने कप्तानी करते हुए कही सफलता प्राप्त की है। उन्होंने विश्व कप, T20 विश्व कप, 4 बार आईपीएल और कही बड़े टूर्नामेंट में भारत की जीत दिलवाई है।

टीम ने 2007 में एकमात्र बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. उस समय कोहली टीम में नहीं थे। अगले साल एक और T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होंगा। लेकिन तब नए कप्तान के साथ टीम उतरेगी। रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया जा सकता है। राहुल द्रविड़ काे टीम का नया कोच बनाया जा चुका है। अब अगले साल पूरी नई टीम के साथ उतरेंगे।

No comments