Breaking News

6000 से ज्यादा पदों पर निकलीं हैं भर्तियां, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

6000 से ज्यादा पदों पर निकली हैं भर्तियां, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri 2021: सरकारी विभागों में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। 
Sarkari Vacancy: सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती 2021 अहम जानकारी

उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष है।

चयनित उम्मीदवारों को वाराणसी, आजमगढ़, सोनभद्र और वाराणसी से सटे अन्य जिलों में स्थित प्रशिक्षण केंद्रों पर तैनात किया जाएगा।

आवेदन पत्र भरने के समय उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

Sarkari Job: ट्रेनर्स और ट्रेनिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती

चयनित अभ्यर्थियों को एक वर्ष की अवधि के लिए या आवंटित प्रशिक्षण लक्ष्य को पूरा करने, जो भी पहले हो, के लिए वाराणसी कलस्टर (वाराणसी और उत्तर प्रदेश के आसपास के जिलों) में लागू किया गया है। साक्षात्कार नवंबर 2021 के अंतिम सप्ताह में वाराणसी में आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने कहा, तिथि और स्थान ई-मेल / टेलीफोन कॉल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और वेबसाइट csb.gov.in पर प्रकाशित किया जाएगा।

सरकारी नौकरी 2021: प्रशिक्षकों और प्रशिक्षण सहायकों के पदों के लिए वॉक - इन - इंटरव्यू

सीएसबी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कपड़ा क्षेत्र में क्षमता निर्माण के लिए योजना के तहत अनुबंध के आधार पर प्रशिक्षकों और प्रशिक्षण सहायकों के पदों के लिए वॉक - इन - इंटरव्यू में भाग लेने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।


सरकारी नौकरी 2021: ट्रेनर्स और ट्रेनिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती

सेंट्रल सिल्क बोर्ड (CSB) ने कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर ट्रेनर्स और ट्रेनिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र सीएसबी के आधिकारिक पते या ई-मेल के माध्यम से भेज सकते हैं। सीएसबी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर, 2021 है।

03:38 PM, 08-NOV-2021

Sarkari Naukri: अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं आवेदन

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।

चरण 2: पंजीकरण पर क्लिक करें और क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।

चरण 3: विवरण भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें।

चरण 4: फॉर्म भरें, भुगतान करें, सबमिट करें।


सरकारी नौकरी: आवेदकों को करना होगा इतने शुल्क का भुगतान

सामान्य और क्रीमी लेयर ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि राजस्थान के ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर / ईडब्ल्यूएस / एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

Sarkari job: यह है निर्धारित योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना होगा कि आरएसी और एमबीसी बटालियन की भर्ती के लिए आवेदन करने वालों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है।

सरकारी नौकरी: कांस्टेबल के पदों पर निकलीं हैं भर्तियां

राजस्थान पुलिस विभाग ने कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। विभाग इस भर्ती अभियान के माध्यम से 4588 रिक्त पदों को भरना चाहता है। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने एसएसओ आईडी sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर है।

Sarkari Naukri Live 2021: यह है डायरेक्ट लिंक

इच्छुक उम्मीदवार 20 नवंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

Sarkari Job: ऐसे होगा आवेदकों का चयन

आवेदकों का चयन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा के तरीके, स्थान और तारीख के बारे में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

Sarkari Naukri: चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगा इतना वेतन

खनन सरदार : रु. 31852.56 प्रति माह

सर्वेयर (खनन) : रु. 34391.65 प्रति माह

Govt Jobs: 20 नवंबर तक करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 21 अक्टूबर 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 नवंबर 2021

No comments