Breaking News

T20 WC : रोहित शर्मा का छलका दर्द, बोले- ‘काश कि पहले दो मैचों में भी हम ऐसा खेल पाते

T20 WC : रोहित शर्मा का छलका दर्द, बोले- ‘काश कि पहले दो मैचों में भी हम ऐसा खेल पाते

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2 मैच हारने पर ये मैन लिया है कि कुछ फैसलों जो लिए गए वो गलत साबित हुए. हालांकि साथ में उन्होंने ये भी कहा कि लंबे समय घर से बाहर रहने से हुई मानसिक थकान के कारण ऐसा होता है। बता दें अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने काफी घातक बल्लेबाजी की थी.

काश! हम पहला 2 मैच जीत पाते

रोहित शर्मा ने कहा कि, अफगानिसतान में हमारा रवैया अलग था। काश कि पहले दो मैचों में भी हम ऐसा खेल पाते, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और लंबे समय से घर से बाहर रहने पर ऐसा होता है। कई बार फैसले गलत हो जाते हैं और पहले दो मैचों में भी यही हुआ।

रोहित ने कहा, “आजकल इतनी क्रिकेट खेली जा रही है। हम भी इतनी क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में जब भी आप मैदान पर उतरते हैं तो सही फैसले लेने होते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि मानसिक रूप से आप तरोताजा रहें। यही वजह है कि हम कुछ अच्छे फैसले नहीं ले सकें। बहुत क्रिकेट खेलने पर ऐसी चीजें होती है। कई बार खेल से अलग होकर मानसिक रूप से तरोताजा होना पड़ता है, लेकिन जब आप विश्व कप खेल रहे हैं तो फोकस उसी पर होना चाहिए, आपको पता होना चाहिये कि क्या करना है और क्या नहीं।”

इसका मतलब ये नहीं हम रातों-रात बेकार खिलाड़ी हो गए रोहित ने आलोचनाओ का जवाब देते हुए कहा कि, ‘शुरुआती दो मैचों में हम अच्छा खेल नहीं सके, लेकिन इसके यह मायने नहीं है कि हम रातोरात खराब खिलाड़ी हो गए। इसके यह मायने नहीं है कि सभी खिलाड़ी और खेल को चलाने वाले बेकार हैं। आप आत्ममंथन करके वापसी करते हैं और हमने यही किया। ऐसे हालात में आपको बेखौफ रहना होता है और बाहर क्या हो रहा है, उस पर ध्यान नहीं देना होता है। हमारी टीम बहुत अच्छी है जो बस दो मैचों में अच्छा नहीं खेल सकी।’

फाइनल अभी दूर की कौड़ी- रोहित भारत पाकिस्तान फाइनल की संभावना के बारे में सवाल किये जाने पर रोहित ने कहा कि “आप फाइनल की बात कर रहे हैं जिसकी राह हमारे लिए अभी लंबी है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच में कौन जीतता है और कौन हारता है। हम अभी इतने आगे की नहीं सोच रहे हैं। हमें अगले मैच के बारे में सोचना है और फिर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड मैच हमारे लिए अहम है। फाइनल अभी दूर की कौड़ी है।”

No comments