Breaking News

T20 WC: आखिरी ओवरों में हारी हुई बाजी जीत न्यूजीलैंड बना बाजीगर, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

T20 WC: आखिरी ओवरों में हारी हुई बाजी जीत न्यूजीलैंड बना बाजीगर, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

डेरिल मिशेल इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच में जीत के नायक रहे। न्यूजीलैंड ने विश्व कप फाइनल में एक स्थान को सील करने के लिए अबू धाबी में 167 रनों का पीछा 1 ओवर पहले ही कर लिया।

न्यूज़ीलैंड को नर्वस फिनिशिंग से बचाया ब्लैक कैप्स के सलामी बल्लेबाज अंत तक क्रीज़ में बने रहे, आखिरी के ओवरों में पावर हिटिंग के बदौलत उन्होंने एक ओवर पहले ही ये मैच जीत कर, न्यूज़ीलैंड को एक नर्वस एंडिंग से बचाया।

17 वें ओवर में पलटी बाज़ी पावरप्ले में क्रिस वोक्स के दो शुरुआती विकेटों ने कीवी को मुश्किल में डाल दिया था। लेकिन डेवोन कॉनवे के एक कैमियो ने और जेम्स नीशम की 27 रनों की तेज पारी ने न्यूजीलैंड को जीत के करीब ला दिया, जिम्मी और मिशेल ने क्रिस जॉर्डन के 17 वे ओवर में 23 रन बना कर पासा अपनी तरफ पलट दिया।

और वह मिशेल थे जिन्होंने काम पूरा किया, अपनी आखिरी सात गेंदों में 25 रन बनाकर उन्होंने एक ओवर शेष रहते ये मैच अपने नाम किया।

मोइन अली ने जड़ा अर्धशतक इससे पहले, अली और डेविड मालन की जोड़ी ने इंग्लैंड को पहली पारी में 166/4 तक पहुंचाने में मदद की।

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दी। पर उसके बाद इंग्लैंड की पारी धीमी गति से चली। बाद में मालन और अली की साझेदारी ने पारी को फिर से बनाया, और इंग्लैंड को एक अच्छा डिफेंडिंग स्कोर बना कर दिया।

अंतिम ओवरों में बिखरी नज़र आई इंग्लैंड की गेंदबाजी जवाब में न्यूजीलैंड को रोकने के लिए इंग्लैंड को अपने गेंदबाजी आक्रमण से एक बड़े प्रयास की आवश्यकता थी, और वे ऐसा करने में असमर्थ रहे। इसके साथ ही विश्व कप फाइनल में तीसरे बार जगह बनाने से चूक गए।

10 ओवर में चाहिए थे 109 रन न्यूजीलैंड को अंतिम 10 ओवरों में 109 रन चाहिए थे, और रिक्वायर्ड रन रेट के लगातार चढ़ने से यह स्पष्ट था कि उन्हें एक बड़े फिनिश की जरूरत थी। और ठीक वैसा ही हुआ, नीशम ने सिर्फ 11 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल को न्यूजीलैंड की तरफ कर दिया। नीशम के 19 रन जॉर्डन के 17वें ओवर में आए। अंत मे मिशेल ने 47 गेंदों में 73 रन की बेहतरीन पारी खेल अपने टीम को 6 गेंद पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई करवा दिया। टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड पहली बार फाइनल में पहुंची है।

No comments