Breaking News

T20 World Champion Australia : इन पांच खिलाड़ियों के कारण वर्ल्ड चैम्पियन बना Australia, वॉर्नर समेत ये दिग्गज शामिल

T20 World Champion Australia

T20 World Champion Australia: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप-2021 का खिताब जीत लिया है. उसने पहली बार टी20 का वर्ल्ड कप जीता है. ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने में 5 खिलाड़ियों का अहम रोल रहा है. ये वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया. ओपनर डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जाम्पा के दम पर ऑस्ट्रेलिया टी20 का किंग बना है.

डेविड वॉर्नर: डेविड वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार 53 रनों की पारी खेली. वह ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. उन्हें प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी मिला.

मिचेल मार्श: कप्तान एरॉन फिंच के महज 5 रन पर आउट होने के बाद बैटिंग करने आए मिचेल मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. उन्होंने 50 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेली और कंगारू टीम को पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत दिलाई. वॉर्नर के आउट होने के बाद भी उन्होंने मोर्चा संभाले रखा.

ग्लेन मैक्सवेल: डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद एक बार फिर से न्यूजीलैंड की उम्मीदें जगने लगी थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने मिचेल मार्श के साथ शानदार साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई. मार्श और मैक्सवेल अंत तक विकेट पर जमे रहे और टीम तो ट्रॉफी तक पहुंचाया. मैक्सवेल ने 18 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के के साथ 28 रन की शानदार पारी खेली

जोश हेजलवुड: जोस हेजलवुड ने इस मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने डेरेल मिचेल, केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप को पवेलियन की राह दिखाई. हालांकि, हेजलवुड ने केन विलियमन का कैच ड्रॉप कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने ही कीवी कप्तान को पवेलियन भेजा.

एडम जाम्पा: एडम जाम्पा ने कीवी टीम के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिया. जाम्पा ने मार्टिन गप्टिल को आउट किया. गप्टिल का यह विकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम रहा, क्योंकि यह बल्लेबाज लय पकड़ लेता तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता था.

No comments