Breaking News

बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया

बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया

बाबर आजम इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और कई रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस बीच T20 World Cup में उन्होंने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक जड़ने के मामले में बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ नम्बर एक की कुर्सी हासिल कर ली है।

विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 अर्धशतक हैं और बाबर आजम ने नामीबिया के खिलाफ खेलते हुए अपना 14वां अर्धशतक जड़ते हुए इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ दिया। 14 अर्धशतक इस प्रारूप में जड़ने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं। नामीबिया के खिलाफ बाबर आजम ने 49 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। 14 अर्धशतक के लिए उनको 27 टी20 पारियां लगी वहीँ कोहली ने यह आंकड़ा 27 पारियों में पूरा किया।

इससे बाबर आजम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया था। उन्होंने 26 पारियों में ये रन बनाए थे। वहीँ। विराट कोहली को इस आंकड़े तक जाने के लिए 30 पारियां लगी थी। बाबर आजम इस समय बेहतर फॉर्म में है, वहीं विराट कोहली का फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने फिफ्टी जड़ी थी।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नामीबिया के खिलाफ मुकाबले में पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े। बाबर आजम 70 रन बनाकर आउट हुए लेकिन रिजवान अंत तक खेलते रहे और नाबाद 79 रन की पारी खेली। मोहम्मद हफीज ने भी 16 गेंद में नाबाद 32 रन बनाते हुए टीम का कुल स्कोर 2 विकेट पर 189 रन तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। पाक टीम हर विभाग में इस टी20 वर्ल्ड कप में धाकड़ प्रदर्शन कर रही है।

No comments