Breaking News

रोहित शर्मा-विराट कोहली के न होने पर पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा-विराट कोहली के न होने पर पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

टी-20 सीरीज में सफाया करने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का बदला लेने उतरेगी। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाला पहला टेस्ट विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह ,मोहम्मद शमी और लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी रोमांचक होने की उम्मीद है। इन सभी खिलाड़ियों के न होने पर इस टेस्ट में नए कॉम्बिनेशन आजमाए जा सकते हैं। राहुल और रोहित की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है।

राहुल जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए और उनकी जगह टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। अपना स्थान गंवाने का दबाव झेल रहे रहाणे, विराट की अनु​पस्थिति में टीम के कप्तान होंगे, तो एक स्थान तो पक्का हो गया। उन्होंने मैच से एक दिन श्रेयस अय्यर के खेलने की पुष्टि कर दी है, जो कि विराट की जगह नंबर चार पर खेल सकते हैं। नंबर तीन पर पहले की ही तरह चेतेश्वर पुजारा खेलेंगे।

छठे नंबर पर अक्सर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलते हैं, लेकिन उनके न होने पर ऋद्धिमान साहा को मौका मिलना तय है। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा भारत के दो प्रमुख स्पिनर होंगे और भारत इसी के साथ दो तेज गेंदबाजों को खिलाएगा, जिसमें इशांत शर्मा, उमेश यादव या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को बाहर बैठना होगा। 11वें नंबर का खिलाड़ी छठा बल्लेबाज, तीसरा स्पिनर या तीसरा तेज गेंदबाज हो सकता है। उम्मीद है कि अक्षर पटेल ही तीसरे स्पिनर होंगे, लेकिन यह फैसला परिस्थितियों को देखकर लिया जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

No comments