Breaking News

10वीं पास के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे में निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

10वीं पास के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे में निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

Railway Recruitment 2021: रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका है। साउथ सेंट्रल रेलवे ने ग्रुप सी पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती प्रक्रिया खेल कोटे के तहत आयोजित की जाएगी। भर्ती वर्ष 2021-22 के लिए सातवें सीपीसी (7th pay commission) में ग्रेड पे लेवल 3/2 के ग्रुप पदों के लिए आयोजित की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.scr.indianrailways.gov.in या नीचे दिया गया नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 18 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं। उम्मीदवार 17 जनवरी 2022 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती (Railway Jobs) के माध्यम से ग्रुप सी पदों पर कुल 21 रिक्तियों को भरा जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन?
जिन उम्मीदवारों ने कक्षा 10वीं या एसएससी या आईटीआई के समकक्ष योग्यता प्राप्त की है, वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है जबकि पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021 की चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा। टेस्ट के दौरान स्पोर्ट्स स्किल, फिजिकल फिटनेस और कोच के अवलोकन के लिए, अधिकतम अंक 40 हैं, मानदंडों के अनुसार मान्यता प्राप्त खेल उपलब्धि के मूल्यांकन के लिए अधिकतम अंक 50 हैं और शैक्षिक योग्यता अंक 10 हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी?
दक्षिण मध्य रेलवे में ग्रुप सी पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पे बैंड-I ग्रेड पे 2000 रुपये या 1900 रुपये के अनुसार 5200 रुपये से 20200 रुपये तक मिलेगा।

आवेदन शुल्क
सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदायों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

No comments