Breaking News

बुध ने आज किया राशि परिवर्तन, अगले 20 दिन इन राशि वालों के लिए होंगे अच्छे

बुध ने आज किया राशि परिवर्तन, अगले 20 दिन इन राशि वालों के लिए होंगे अच्छे

बुध ग्रह अकाउंट, व्यापार, कंप्यूटर और बैंकिंग जैसे व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करता है. कुंडली में बुध ग्रह की शुभ स्थिति से जातकों का दिमाग तेज यानी वे चतुर स्वभाव के होते हैं और उन्हें जीवन में अच्छी स्थिति प्राप्त होती है. वहीं, इसके विपरीत प्रभाव से व्यक्ति का स्वभाव निगेटिव हो जाता है. बुध ग्रह 25 दिनों तक एक राशि में रहते हैं, जिसके बाद राशि परिवर्तन कर लेते हैं. 10 दिसंबर यानी आज सुबह बुध ने धनु राशि में गोचर कर लिया है. अब 29 दिसंबर सुबह 11:15 बजे तक बुध ग्रह इसी राशि में रहेंगे. बुध का यह गोचर विभिन्न राशि के जातकों के लिए अलग-अलग परिणाम लेकर आने वाला है. जानें आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा...

मेष (Aries): इस गोचर के दौरान कार्य क्षेत्र में आपको अशुभ परिणाम मिलने के संकेत हैं. अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है. हालांकि, मान सम्मान और कोई पुरस्कार मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. उच्च शिक्षा के लिए यह समय अच्छा साबित होगा.

वृषभ (Taurus): इस गोचर के दौरान आपको अपने अधीनस्थों के साथ काम पर बातचीत करते समय सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. आपको सब कुछ शांत और व्यवस्थित तरीके से करना चाहिए और आक्रामकता या जिद करने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आप परेशानी में आ सकते हैं.

मिथुन (Gemini): यह गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा और इस दौरान आपके जीवन में अच्छी बातें भी घटित होंगी. आप अपने साथी के साथ मृदुभाषी होंगे. आप ऐसी गतिविधियों में ज्यादा से ज्यादा शामिल होंगे, जिससे आपको खुशियां हासिल होंगी.

कर्क (Cancer): इस गोचर के दौरान आप अपने कार्यस्थल पर प्रदर्शन के दबाव का अनुभव कर सकते हैं. तनाव दूर करने के लिए आपको आराम करने की सलाह दी जाती है. कुछ कार्यों में देरी की वजह से परेशान रहेंगे. लेकिन आपको मजबूत और लगातार मेहनत करने की जरूरत है.

सिंह (Leo): इस गोचर के दौरान आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे. यह समय आपकी मौज-मस्ती और व्यवसाय की उन्नति के लिए अनुकूल रहेगा. आपके प्रयास से लाभ मिल सकता है, इसलिए प्रयासों में कमी ना आने दें.

कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए ये गोचर आर्थिक इच्छाएं पूरी करने में मदद करेगा. आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों की समस्याएं दूर होंगी और शुभचिंतक आपका साथ देंगे. शारीरिक गतिविधियों में शामिल होकर अपने उत्साह और मन की शांति बनाए रखें.

तुला (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए ये गोचर मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी बुद्धि और कौशल की प्रशंसा होगी. इस अवधि में आपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं, लेकिन छोटी यात्राएं आपको अच्छे परिणाम प्रदान करेंगी. आप अपने वित्त में कुछ उतार-चढ़ाव देख सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस गोचर के दौरान आय जमा करना बहुत आसान होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप अपनी जिम्मेदारियों को बहुत आसानी से पूरा करने में सक्षम होंगे. आपको सलाह दी जाती है कि निवेश की योजना सावधानीपूर्वक बनाएं.

धनु (Sagittarius): अच्छे काम के लिए आपकी सराहना हो सकती है. अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहें. पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा. छात्रों में संचार कौशल और तर्कशक्ति में वृद्धि होगी. इससे आपको दूसरों से जुड़ने में मदद मिलेगी. आप अपने संदेहों को दूर करने और अवधारणाओं को समझने में सक्षम होंगे.

मकर (Capricorn): इस गोचर के दौरान आप अपने अंदर मजबूती महसूस करेंगे. विरोधियों का दृढ़ता से सामना करने का साहस मिलेगा, क्योंकि वे आपको नीचे खींचने में अत्यधिक सक्रिय होंगे. आप इस अवधि के दौरान बहुत आश्वस्त और विनम्र रहने वाले हैं और आपको इस गोचर में वित्तीय लाभ प्राप्त होने के संकेत हैं.

कुंभ (Aquarius): इस गोचर के दौरान निजी जीवन उत्कृष्ट रहेगा और अतीत की कुछ समस्याओं का समाधान हो सकता है. इस पूरे समय में आपके निजी जीवन को बढ़ावा मिलेगा. कुछ बेचैनी सिरदर्द की वजह बन सकती है.

मीन (Pisces): मीन राशि के लिए इस गोचर के दौरान नई नौकरी मिलने या नया व्यवसाय शुरू करने की प्रबल संभावना है. हालांकि, आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत की सलाह दी जाती है. जो भी काम करने जा रहे हैं, उसके लिए खुद पर विश्वास बहुत जरूरी है.

No comments