Breaking News

4 घंटे मोबाइल फोन बंद करने की अपील हो रही तेजी से वायरल, रिचार्ज महंगा करने के ​खिलाफ जनता उठा रही आवाज!

4 घंटे मोबाइल फोन बंद करने की अपील हो रही तेजी से वायरल, रिचार्ज महंगा करने के ​खिलाफ जनता उठा रही आवाज!

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea देश में इस वक्त ये तीन ही प्राइवेट कंपनियां हैं जो टेलीकॉम मार्केट में सक्रिय है। बीते दिनों एक के बाद एक इन तीनों ही कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ाते हुए मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। इन तीनों ही कंपनियों ने Tariff Plans की दरें में काफी वृ़द्धि की है और पहले की तुलना में 50 फीसदी तक अधिक रुपया चुकाना पड़ रहा है। आम जनता इसलिए भी ज्यादा परेशान है क्योंकि उन्हें समझ नहीं आ रही है कि अब क्या कदम उठाया जाए और इस महंगाई की मार से बचा जाए। लेकिन इन सबके बीच हमें WhatsApp पर एक ऐसा मैसेज प्राप्त हुआ है जिसमें जियो, एयरटेल और वीआई को सबक सिखाने के लिए कल चार घंटे के लिए Mobile Phone Switch Off करने की अपील की गई है।

टेलीकॉम कंपनियों की मनमानी के खिलाफ आम जनता ने आवाज उठाई है और लोगों से अपील की है कि वह कल अपना मोबाइल फोन सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक बंद रखे। यह मैसेज व्हाट्सऐप पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग एक दूसरे को मैसेज फॉरवर्ड करने के साथ ही इसे WhatsApp Status पर भी लगा रहे हैं। हालांकि इस मैसेज की शुरूआत कहां से हुई है और किसने इस अंदोलन को छेड़ा है, ऐसा कोई भी हिंट हमें मैसेज व स्टेट्स में मिल नहीं पाया है।
यह मैसेज हो रहा है वायरल

यहां हम बिना किसी झेड़छाड़ के उस मैसेज को लिखें तो वह कुछ ऐसा है..

“आप सभी भाइयों से निवेदन है कि इस आंदोलन का पालन करें कल 10:00 बजे से 2:00 बजे तक मोबाइल बंद रखना है। एयरटेल आइडिया वोडाफोन जिओ 2 घंटे मोबाइल बंद रखने से कोई नुकसान नहीं होगा अपना ही फायदा। सारी कंपनी बार-बार रिचार्ज बढ़ा रही है जिसे देश भर की जनता परेशान है। अगर 299 की जगह 399 हो गया रिचार्ज फिर भी करवाना पड़ेगा। क्योंकि आजकल सभी काम मोबाइल से ही होने लगे इसलिए कल 10:00 से 2:00 तक सिर्फ 4 घंटे मोबाइल बंद रखना है। यह मैसेज आगे सेंड करें आपका ”

Jio, Airtel और Vi की मनमानी पर सवाल वायरल हो रही इस अपील के ऑरिजिन यानि स्रोत का तो खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इस मैसेज से साफ पता चलता है कि इसके जरिये प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के मनमाने रवैये पर सवाल उठाए गए हैं। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीनों की कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं और आम जनता को मजबूरन कंपनियों द्वारा तय किए गए प्राइस पर ही रिचार्ज कराना पड़ रहा है। बहरहाल इस मैसेज से इन कंपनियों पर कितना फर्क पड़ेगा यह तो नहीं मालूम लेकिन हमें जरूर बताए कि क्या आपके पास भी आया है ऐसा ही कोई मैसेज ?

No comments