Breaking News

अगर आपके पास भी है ट्रैक्टर बना 5 रुपये का नोट, तो ऐसे मिल सकता है ₹1 लाख रूपए, जानें- कैसे

अगर आपके पास भी है ट्रैक्टर बना 5 रुपये का नोट, तो ऐसे मिल सकता है ₹1 लाख रूपए, जानें- कैसे

कई लोग ऐसे भी होते हैं जो पुराने सिक्के, रुपए रखने का शौक रखते हैं, यहां तक कि उसे फ्रेम में डाल कर अपना यादगार के लिए रख लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं? यही सिक्का, या फिर नोट आपको लखपति भी बना सकता है, तो चलिए आपको पूरा माजरा समझाते हैं। दरअसल, बाजारों में, पुराने सिक्के और नोट को इन दिनों बोली लगाकर खरीदा जा रहा है, जिससे आप झटपट लखपति बनने का साकार कर सकते हैं।

आपका एक छोटा सा ध्यान आपको अमीर बनने का मौका दे रहा है, बता दे अगर आपके पास भी ₹5 का पुराना नोट है तो आप 1 लाख के हकदार हो गए हैं, क्योंकि आपको यह नोट के बदले ₹1 लाख जो मिलने वाले हैं, आप यह ₹5 का पुराने नोट को ऑनलाइन बदल सकते हैं। जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है, तो आप कुछ वेबसाइटों पर 1 लाख रुपये कमा सकते हैं।

यहां से रुपए को बदली करें:- बताते चले की ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है, और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बदलने से करोड़ों रुपये मिले हैं। आप eBay जैसी आनलाइन वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।

बस इस छोटी सी प्रक्रिया से:- बता दे की आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपये के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड करते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

No comments