Breaking News

श्रीसंत की वापसी, 9 साल बाद लाल गेंद के साथ खेलता दिखेगा तेज गेंदबाज

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 38 वर्षीय खिलाड़ी लगभग नौ साल के अंतराल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।
श्रीसंत ने आखिरी बार 2013 में प्रथम श्रेणी मैच खेला था जब उन्हें मुंबई के खिलाफ शेष भारत के लिए ईरानी कप में खेलते हुए देखा गया था।

2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए सात साल के निलंबन रहने के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज केरल की टीम में जगह पाने के बाद खुशी जाहिर की है। श्रीसंत ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 9 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करके अच्छा लग रहा है। मेरे प्यारे राज्य के लिए वास्तव में आप सभी का आभारी हूं।

2013 में श्रीसंत कथित रूप से आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड में शामिल थे, जहां उन्हें अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण के साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। श्रीसंत पर आईपीएल के सातवें सीजन के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था। उनपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था।

आपको बता दें कि एस श्रीसंत का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने अब तक कुल 73 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 211 विकेट चटकाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा है। वहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। 27 टेस्ट मैचों में उन्होंने 87 विकेट लिए थे जबकि 53 वनडे मैचों में उनके नाम पर 75 विकेट दर्ज है। 10 टी20 मैचों में उन्होंने कुल 7 विकेट चटकाए थे। श्रीसंत का मानना है कि अच्छे प्रदर्शन के जरिए वो एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं।

No comments