Breaking News

छलका कोहली का दर्द, कहा- 90 मिनट में वनडे कप्तानी से किया बेदखल

छलका कोहली का दर्द, कहा- 90 मिनट में वनडे कप्तानी से किया बेदखल

वनडे की कप्तानी जाने का दर्द आखिरकार विराट कोहली की जुबान पर आ ही गया। उन्होंने भले ही रोहित शर्मा के साथ किसी भी तरह के विवाद की अफवाहों का खंड़न किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि आधिकारिक घोषणा से केवल 90 मिनट पहले उन्हें बताया गया कि उन्हें भारत के एक दिवसीय कप्तान के पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

कोहली ने हाल ही में विश्व कप के बाद टी-20 कप्तानी छोड़ दी और पिछले हफ्ते उन्हें एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटा दिया गया था, भारत के क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह रोहित शर्मा को सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में नेतृत्व करना चाहता था।

दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए टेस्ट टीम के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के नीचे एक पंक्ति में आश्चर्यजनक घोषणा की गई।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम के रवाना होने से पहले बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ""टेस्ट सीरीज़ के लिए 8 तारीख को चयन बैठक से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था और मुझसे कोई पूर्व संचार नहीं हुआ था।" टीम इंडिया यहां पर तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी।

33 वर्षीय ने कहा, "कॉल समाप्त करने से पहले मुझे बताया गया था कि पांच चयनकर्ताओं ने फैसला किया था कि मैं एकदिवसीय कप्तान नहीं बनूंगा, जिसका मैंने जवाब दिया, 'ठीक है'।"

कोहली अभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे, लेकिन प्रेस रिपोर्टों में बताया गया कि उन्होंने बाद में एकदिवसीय सीरीज को छोड़ने का फैसला किया था। लेकिन कोहली ने इससे इनकार किया, बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि वह "चयन के लिए उपलब्ध थे और "झूठ लिखने" के लिए मीडिया के वर्गों पर निशाना साधा।

No comments