Breaking News

अंडरवियर के बिना सोने के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

आमतौर पर सोनेवाले (स्लीपर Sleeper) दो प्रकार के होते हैं, पजामा पहनने वाले और नग्न सोने वाले. अगर आप पजामा पहनकर सोने वालों में से हैं, तो आप कभी भी अंडरवियर के बिना नहीं सोते होंगे.
विशेषज्ञों का कहना है कि बिना अंडरवियर के सोना वास्तव में आपकी योनि के लिए अच्छा हो सकता है. एक्सपर्ट्स के अनुसार, "यदि आप योनि के मुद्दों (Vaginal Issues) से ग्रस्त हैं, तो आपको वास्तव में अंडरवियर के बिना सोना चाहिए, अंडरवियर पहनने से खमीर संक्रमण ( Yeast Infections) योनिस्मस (Vaginismus) और बैक्टीरियल वेजिनोसिस (Bacterial Vaginosis) जैसी बीमारियां पैदा होती हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ये बिमारी कैसे होती है? डिस्चार्ज और पसीने के बीच, आपकी योनि रात भर कुछ तरल डिस्चार्ज करती है. अंडरवियर उस नमी को सोख सकता है, जिससे उन स्थितियों का कारण बनने वाले खराब बैक्टीरिया के पनप सकते हैं. उस क्षेत्र को कुछ हवा लगने दें और इसे ड्राय और साफ रखें और ऐसा अंडरवियर न पहनने से ही होगा. अपनी योनि को सांस लेने के लिए थोड़ी जगह देने से वह अपनी बेहतर देखभाल कर सकती है. : 

अंडरवियर के बिना सोने के फायदे:

1. शुक्राणु (Sperm) की स्वस्थ और अच्छी गुणवत्ता

शुक्राणु की अच्छी गुणवत्ता के उत्पादन के लिए अंडकोष को एक स्थिर तापमान की आवश्यकता होती है. बिना अंडरवियर के सोना उन पुरुषों के लिए अच्छा है जो बांझपन से पीड़ित हैं. प्रजनन के शोध पर कहा गया है कि अंडकोष 36,67 'सी या 98' एफ के तहत शुक्राणु की अच्छी गुणवत्ता का उत्पादन करने में सक्षम है. इसके विपरीत, यदि अंडकोष का तापमान उस डिग्री से अधिक है, तो यह शुक्राणु आकृति विज्ञान को ही तोड़ देगा. अंडकोष का स्थिर तापमान उन लोगों के लिए फायदेमंद माना जाता है जो गर्भधारण करना चाहते हैं. बिना अंडरवियर के सोने से प्रोस्टेट ग्रंथि में तापमान भी कम हो जाता है, जिससे शुक्राणुओं का उत्पादन सामान्य हो जाता है और लिंग में रक्त का प्रवाह तेज हो जाता है. नतीजतन, हम इरेक्टाइल डिसफंक्शन से बचे रहेंगे.

2. नींद की गुणवत्ता बढ़ाता है:

स्टडी के नतीजे के मुताबिक कुछ खास कपड़े पहनकर सोना हमें बेचैन कर देता है. यह शायद हमारे कपड़े सोते समय हमारे शरीर के तापमान में बदलाव के साथ समायोजित नहीं हो सकते हैं. इस प्रकार, बिना अंडरवियर पहने सोने से हमारे सोने का समय अधिक योग्य हो जाएगा.

3. अनिद्रा की रोकथाम:

बिना अंडरवियर पहने सोने से हमारा तापमान कम हो जाएगा. इसलिए हमें अच्छी और गहरी नींद आएगी. बिना अंडरवियर के सोने से हमारा शरीर ठंडा हो जाएगा. विशेषज्ञों का कहना है कि अच्छी नींद के लिए हमारा तापमान आधा डिग्री नीचे होना चाहिए. रात 11 बजे से सुबह 4 बजे के बीच हमारे शरीर का तापमान चरम पर होता है, इन घंटों के बीच हमें सोने में कठिनाई होगी.

4. वजन बनाए रखता है:

जर्नल ऑफ डायबिटीज के आधार पर, एक योग्य और ठंडी नींद हमारे भूरे रंग के वसा को सक्रिय करेगी. एक भूरा वसा वसा ऊतक होता है जो गर्मी पैदा करने में सक्षम होता है. ब्राउन फैट हमारे अंग के दूसरे हिस्से की तुलना में 300 गुना ज्यादा गर्मी पैदा करता है. इसलिए, बिना अंडरवियर के सोने से हमारी भूरी चर्बी सक्रिय हो जाएगी जो अंततः हमारे वजन को प्रभावित करेगी. बिना अंडरवियर के सोने से हमें अच्छी नींद आती है जो अंततः हमारे कोर्टिसोल हार्मोन को कम करती है, हमारी ऊर्जा को बनाए रखती है और हमारी भूख को नियंत्रित करती है. बाधित नींद हमारे कोर्टिसोल हार्मोन के स्तर को बढ़ा देती है. नतीजतन, जब हम जागते हैं, तो हमें भूख लगती है और वजन बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है.

5. हमारे हार्मोन रिलीज करता है:

बिना अंडरवियर के सोने के दौरान जोड़े के बीच त्वचा से त्वचा का संपर्क ऑक्सीटोसिन छोड़ता है. जब हम त्वचा से त्वचा के संपर्क का अनुभव करते हैं तो ऑक्सीटोसिन हार्मोन जारी होता है. हम ऊपर से पैर तक त्वचा से त्वचा के संपर्क का अनुभव करने के लाभों को महसूस करेंगे, जैसे कि तनाव के स्तर को कम करना, अपने आत्मविश्वास के साथ-साथ यौन इच्छा को भी बढ़ाना. एक प्राकृतिक के अनुसार, हमारे शरीर को बहुत गर्म रखने से मेलाटोनिन हार्मोन और वृद्धि हार्मोन की रिहाई की प्रक्रिया बाधित हो सकती है. दोनों हार्मोन एंटी-एजिंग हार्मोन हैं. ये हार्मोन पुनर्योजी रूप से काम करते हैं और कुछ निश्चित तापमान की आवश्यकता होती है. एंटी-एजिंग के अलावा, मेलाटोनिन हमारी त्वचा और हमारे बालों को अधिक चमकदार बना सकता है. इसलिए बिना अंडरवियर पहने सोना हमारे लिए अच्छा होता है.

6. दर्द निवारक:

बिना अंडरवियर पहने सोने से हमारे विसरा एब्डोमिनल नर्व सिस्टम में तनाव से राहत मिलेगी. इसके अलावा, हमारा रक्त परिसंचरण बेहतर प्रदर्शन करेगा, तीव्र दस्त, पीठ दर्द और कब्ज के जोखिम को कम करेगा.

7. हमारे यौन आग्रह को उत्तेजित करना:

यौन इच्छा जगाना पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक चुनौती बन जाता है. जब हम थके हुए होते हैं या कुछ समस्याओं का सामना करते हैं तो हम इस तरह के अंतरंग संभोग करने के लिए अपना मूड खो देंगे. बिना अंडरवियर के सोना हमारी यौन इच्छा को उत्तेजित कर सकता है, क्योंकि हमारे जीवनसाथी या हमारे महत्वपूर्ण अन्य यह सोचेंगे कि हम यौन गतिविधि करने में रुचि रखते हैं.

8. सख्त अंतरंगता:

जीवनसाथी के कम स्पर्श से महिलाएं इस तरह के अंतरंग संभोग का अनुभव नहीं करना चाहती हैं. बिना अंडरवियर पहने सोने से ये फीलिंग दूर हो जाएगी. इसके अलावा, यह जीवनसाथी के बीच के बंधन को और मजबूत करेगा. हम अपने जीवनसाथी या साथी को जितना अधिक स्पर्श करेंगे, हम उतना ही करीब महसूस करेंगे.

No comments