Breaking News

गेंदबाजों की शामत: धोनी के धुरंधर का ताबड़तोड़ फॉर्म, तीन मैचों में ठोक डाले तीन शतक

गेंदबाजों की शामत: धोनी के धुरंधर का ताबड़तोड़ फॉर्म, तीन मैचों में ठोक डाले तीन शतक

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोला. इसके बाद सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी इस खिलाड़ी ने हर गेंदबाज की जमकर खबर ली. लेकिन अब विजय हजारे ट्रॉफी में शतकों की हैट्रिक जड़कर गायकवाड़ ने बता दिया कि वो टीम इंडिया में आने के लिए कितने बेताब हैं. धोनी की सेना का ये धुरंधर अपनी जिंदगी के सबसे बेहतरीन फॉर्म हैं. शनिवार को केरल के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग के लिए आए और 58 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 110 गेंदों में अपना शतक. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और तीन छक्के लगाए.

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी जड़ा शतक
इससे पहले गायकवाड़ ने पहले मैच में दमदार पारी खेलते हुए 112 गेंदों में 136 रन बनाए थे और अपना पहला शतक लगाया था. उन्होंने ये शतक मध्यप्रदेश के खिलाफ लगाया था. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़े थे. इसके बाद अगले मुकाबले में भी गायकवाड़ के बल्ले को रोकने में छत्तीसगढ़ के गेंदबाज कामयाब नहीं हो पाए और उन्होंने 143 गेंदों में 154 रनों की पारी खेल दी. ये गायकवाड़ की दूसरा शतक था.

IPL में रहे थे ऑरेंज कैप विजेता
इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में गायकवाड़ ने चेन्नई की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी की और पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने 636 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने हासिल किया था. वहीं मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने सबसे ज्यादा 259 रन बनाए. बता दें कि गायकवाड़ ने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था.

विजय हजारे ट्रॉफी में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गायकवाड़ पहले पायदान पर हैं. हर मैच में शतक के बाद गायकवाड़ के करीब बेहद कम बल्लेबाज हैं. तीन मैचों में इस बल्लेबाज ने कुल 414 रन बना दिए हैं. चूंकी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के लिए वनडे टीम का सेलेक्शन होना है. ऐसे में ऋतुराज का सुनहरा फॉर्म आनेवाले समय में उनके लिए वरदान साबित हो सकता है.

No comments