Breaking News

बच्चे ने स्कूल में लिखा पहला वाक्य, टीचर के उड़े होश! कर दी शिकायत

जब बच्चा बड़ा होने लगता है तो लिखना-पढ़ना भी धीरे-धीरे सीखता जाता है. हर मां-बाप के लिए ये बेहद खुशी की बात होती है जब उसका बच्चा पहली बार बोलता है, पहली बार चलता है, पहली बार लिखना शुरू करता है और पहला वाक्य बनाता है.
मगर एक मां से उसके बच्चे की टीचर ने इसलिए शिकायत कर दी क्योंकि बच्चे ने जिंदगी में पहली बार लिखे अपने वाक्य (Teacher Shocked to Read Kid's First Sentence) में कुछ ऐसा लिख दिया जिसे देखकर वो दंग रह गई.

इंग्लैंड के सोमरसेट (Somerset, England) में रहने वाली 39 साल की क्रिस्टी जॉर्डन स्मिथ (Kirsty Jordan-Smith) के 5 साल के बेटे फिनले (Finlay) ने हाल ही में स्कूल जाना शुरू किया जहां उसने लिखने की भी प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. मगर बच्चे ने जब अपनी जिंदगी का पहला वाक्य लिखा (Child First Sentence Shocked Mom and Teacher) तो ऐसी बात लिख दी कि उसकी टीचर दंग रह गई. तत्काल टीचर ने बच्चे की मां को बुलाया और उसे उसका लिखा दिखाया जिसे पढ़कर क्रिस्टी भी हैरान तो हुईं मगर हंस-हंस कर उनका पेट दर्द हो गया.

क्रिस्टी ने बताया कि पैरेंट्स टीचर मीटिंग वाले दिन बच्चे की टीचर ने खास तौर पर उन्हें आने के लिए कहा. क्रिस्टी को लगा कि शायद उनके शैतान बच्चे ने कोई शरारत की है जिसके कारण टीचर ने उन्हें बुलाया है मगर जब वो क्लास में पहुंचीं तो मामला कुछ और निकला. टीचर ने क्रिस्टी को कोने में ले जाकर एक टैब पर बच्चे के पहले वाक्य की फोटो दिखाई. फोटो में लिखा था- 'मुझे शराब पसंद है' (I Like Wine).

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार जब क्रिस्टी घर पहुंचीं तो उन्होंने बेटे से पूछा कि क्या उसे पता है कि वाइन क्या होती है. तो बेटे ने इनकार कर दिया. क्रिस्टी ने बताया कि ना ही और ना उनके पति रोजाना घर में शराब पीते हैं. इसलिए ऐसा भी नहीं है कि बच्चा रोज घर में शराब की बोतलें या उनके लेबल देखता हो. महिला ने बताया कि जब उसने अपने पति को इस बारे में बताया तो वो भी बेटे के वाक्य के बारे में जानकर हैरान हुए. माता-पिता ने फिनले को जब बताया कि वाइन का मतलब एलकोहल होता तो वो हंसने लगा. तब मां-बाप ने शराब के बारे में उसे बताया और उसके नुकसान भी समझाए.

No comments