Breaking News

स्टूडेंट और टीचर्स की बल्ले-बल्ले, इतने दिन के लिए बंद रहेंगे स्कूल

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से शुरू होंगे। बता दें कि इस बार स्कूल शिक्षा विभाग ने बच्चों को छह दिन की शीतकालीन छुट्टियां देने की घोषणा की है। स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के आदेश के अनुसार बच्चों को 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छह दिनों का अवकाश मिलने वाला है।
जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश के स्कूलों में स्कूल शिक्षा विभाग ने कई महीने पहले ही शीतकालीन, ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिए थे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने आदेश जारी किया था। जारी आदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने अवकाश तिथि घोषित की थी, जिसमें बताया गया था कि बच्चों को शीतकालीन छुट्टियां कितने दिन की मिलेंगी।
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों को भी छह दिन की छुट्टी मिलेगी। वहीं, स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की भी घोषणा की है। छात्रों को ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक मिलेगा। बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में वैसे भी सरकारी स्कूल फिलहाल औपचारिकता के लिए खुल रहे हैं। सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण के नियंत्रण के नाम पर 50% क्षमता के साथ स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं।

No comments